कगिसो रबाडा की खराब फॉर्म से चिंतित हुआ वेस्टइंडीज का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

कगिसो रबाडा की खराब फॉर्म से चिंतित हुआ वेस्टइंडीज का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

IPL-2021 के 14 मैचों में कगिसो रबाडा ने झटके हैं 13 विकेट।

Kagiso Rabada
Kagiso Rabada. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का लय में नहीं होना टीम के लिए चिंता की बात है। पिछले सत्र में टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रबाडा मौजूदा सत्र में उस प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे हैं। ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सीजन शानदार रहा है, जहां टीम लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर थी।

हालांकि, टीम के लिए प्लेऑफ की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां पहले क्वालिफायर मुकाबले में टीम को CSK के हाथों हार का सामना करना पड़। इस सीजन टीम के लिए सबसे बड़ी कमजोरी रबाडा की गेंदबाजी रही है। रबाडा ने IPL 2021 में अब तक कुल 14 मैचों में केवल 13 विकेट लिए हैं, साथ ही वह काफी महंगे भी साबित हुए हैं।

ब्रायन लारा ने कगिसो रबाडा की फॉर्म को लेकर रखी अपनी राय

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम सिलेक्ट डगआउट में कहा, “हां रबाडा का लय में नहीं होना चिंताजनक है, वह एक शानदार प्रतिभा है। उन्होंने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी, उन्होंने धीमी गेंदों के साथ बीच और आखिरी के ओवरों में बहुत सारे विकेट हासिल किए लेकिन पिछले कुछ मैचों से वह ऐसा नहीं कर पा रहे है।”

2020 में रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया था। पिछले सीजन विकेट लेने के मामले में रबाडा टॉप पर मौजूद थे, जहां उन्होंने 30 विकेट झटके थे। हालांकि, फाइनल में टीम का प्रदर्शन उस प्रकार का नहीं रहा था और उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

IPL में कगिसो रबाडा के आंकड़े 

अपने आईपीएल करियर में रबाडा ने कुल 49 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 74 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल में उनका गेंदबाजी औसत 20.77 और इकॉनमी 8.26 का है। रबाडा का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट है। निश्चित रूप से रबाडा जिस उच्च स्तर के गेंदबाज हैं, उन्होंने उस प्रकार की गेंदबाजी इस सीजन में नहीं की है। ब्रायन लारा का मानना है कि अगर रबाडा फॉर्म में आते हैं तो ये दिल्ली के लिए काफी खुशी की बात होगी।