दक्षिण अफ्रीका दौरे के शुरू होने से ठीक पहले कपिल देव ने विराट को दी ये बड़ी नसीहत - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका दौरे के शुरू होने से ठीक पहले कपिल देव ने विराट को दी ये बड़ी नसीहत

कपिल देव ने कोहली से स्थिति पर नियंत्रण रखने और देश को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।

Virat Kohli and Kapil Dev. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Kapil Dev. (Photo Source: Getty Images)

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने 15 दिसंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली की टिप्पणियों पर खुल कर बात की। कोहली ने कहा कि उन्हें बोर्ड के किसी भी सदस्य ने टी-20 टीम का कप्तान बने रहने के लिए नहीं कहा था। वहीं कुछ दिन पहले सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद विराट से टी-20 कप्तान बने रहने का अनुरोध किया था।

इस तरह कोहली और गांगुली के विरोधाभासी बयान ने उनके और प्रशासन के बीच तनाव को सभी के सामने उजागर कर दिया है। वहीं इस मुद्दे को लेकर कपिल देव का मानना है कि, इस मामले पर चर्चा करने का यह सही समय नहीं है क्योंकि भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनौती का सामना करना है।

कपिल देव ने विराट कोहली को दी बड़ी नसीहत

ABP News के हवाले से कपिल देव ने कहा कि, “इस समय किसी पर ऊंगली उठाना सही नहीं है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा सामने है और उस पर ध्यान देना चाहिए। मैं कहूंगा कि बोर्ड अध्यक्ष तो बोर्ड अध्यक्ष है हालांकि भारतीय टीम का कप्तान होना भी बड़ी बात है। हालांकि एक दूसरे के बारे में सार्वजनिक तौर पर खराब बोलना अच्छा नहीं है। चाहे वह सौरव हो या कोहली।”

कपिल देव ने आगे कहा कि, “आप स्थिति को कंट्रोल कीजिए। बेहतर ये है कि आप देश के बारे में सोचिये। जो गलत है वो पता चल ही जायेगा लेकिन मुझे लगता है कि एक दौरे से पहले इस तरह का विवाद खड़ा करना सही नहीं है।”

पहले ऐसी अटकलें थीं कि कोहली दक्षिण के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि इस कोहली ने सभी अफवाहों को खारिज कर दिया और कहा कि वह 50 ओवर के मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध है। उन्होंने रोहित के साथ अपनी कथित अनबन की अफवाहों के बारे में भी बताया और कहा कि सब कुछ ठीक है और दोनों के बीच कोई समस्या नहीं है।