in

Good Bad Angry

3 बॉल से बचे ‘हिटमैन’ नही तो टूट जाता उनका रिकॉर्ड

कर्नाटक की टीम ने शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले में तमिलनाडु को 78 रनों से हराकर करारी हार दी

Karun Nair
Karun Nair celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के हिटमैन यानी रोहित शर्मा आज बाल-बाल बच गए नहीं तो टूट जाता उनका रिकॉर्ड. भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन आज कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने रोहित शर्मा का काफी दूर तक पीछा किया और महज 3 बॉल से चूक गए. करुण नायर ने आज 48 गेंदों में शतक लगाकर एक रिकॉर्ड बना दिया.

दरअसल कर्नाटक की टीम ने शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले में तमिलनाडु को 78 रनों से हराकर करारी हार दी. और इस टूर्नामेंट में कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने महज 48 गेंदों में शानदार शतक जड़ा. नायर ने कुल 52 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से 111 रनों की शानदार पारी खेली. टूर्नामेंट में तमिलनाडु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान से 179 की पारी खेली.

वही कर्नाटक के खिलाफ उतरी तमिलनाडु की पूरी टीम महज 101 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. कर्नाटक की ओर से नायर ने 111 रनों की शानदार पारी खेली. वही गेंदबाजी करने उतरे प्रवीण दुबे ने 19 रन देकर चार विकेट लिए. जबकि तमिलनाडु की तरफ से कप्तान विजय शंकर ने 20 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 34 रनों की पारी खेली. लेकिन तमिलनाडु के गेंदबाज वी अथिसाराज डेविडसन ने 30 रन देते हुए 5 विकेट लिए.

कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर इंग्लैंड के खिलाफ 2 साल पहले तीन शतक लगाकर काफी सुर्खियों में थे. और अब करुण की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि आईपीएल की ऑक्शन हाल ही में होनी है. और फ्रेंचाईजी की नजर घरेलू टीमों में अच्छा परफॉर्मेंस करने वाले बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर टिकी रहती है. और आज की पारी के बाद करुण नायर भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा के रिकॉर्ड के काफी करीब आ चुके हैं. मगर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ नहीं पाए.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Murali Vijay

ये क्या कंडिशनिंग कोच शंकर बासु भारतीय टीम के खिलाड़ियों को किस तरह का अभ्यास करा रहे है

Virat Kohli

विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले आजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल करने पर दिया बयान