'लोग कहते थे कि इसका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया'- अपने बुरे वक्त को लेकर अश्विन का बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘लोग कहते थे कि इसका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया’- अपने बुरे वक्त को लेकर अश्विन का बड़ा खुलासा

आर अश्विन ने चार साल बाद की वनडे और टी-20 टीम में वापसी।

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter/BCCI)

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट मैच क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे बहुमूल्य खिलाड़ियों में से एक हैं। 35 वर्षीय अश्विन भारत के लिए टेस्ट में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 429 विकेट झटके हैं। इस बीच अश्विन ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। अश्विन ने कहा है कि एक समय था जब कई लोगों ने उन्हें अपने लिस्ट से बाहर कर दिया था।

ऑफ स्पिनर अश्विन ने यह भी खुलासा किया कि जब भी वह चेन्नई में क्लब मैच खेलने जाते थे, तो वह लोगों को बताते थे कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है। अश्विन ने यह भी स्वीकार किया कि हर बार इन टिप्पणियों पर हंसना उनके लिए आसान नहीं था। ये सभी बातें उन्होंने पत्रकार बोरिया मजूमदार के शो Backstage with Boria में कही।

अश्विन ने बताया अपनी शानदार वापसी का राज

अश्विन ने कहा कि, “एक खिलाड़ी के तौर पर आप आलोचनाओं से घिरे रहते हैं। आप इससे उबरना चाहते हैं। बहुत सारे लोगों ने मुझे लिखा। मैं चेन्नई में क्लब मैचों में जाता था, वहां भी लोग मुझे इसी तरह की बात करते थे। और मैंने लोगों को कई बार यह कहते हुए सुना था कि ‘वो आ रहा है और खेल रहा है क्योंकि उसका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है, वह खत्म हो गया है’। मैं ये बातें सुनता रहता था। कभी-कभी हंसना आसान होता है, कभी-कभी ये दर्द देता था।”

रविचंद्रन अश्विन ने यह भी कहा कि कोविड -19 महामारी के दौरान, वो हर रोज खुद से कहते थे कि उनमें अभी भी कुछ बचा है, और लोग उनके बारे में क्या बोलते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ऑफ स्पिनर ने कहा कि यह उनके लिए एक कठिन लड़ाई थी, और यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि वह अब अपने दृष्टिकोण में अधिक सकारात्मक हैं।

बता दें कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय के बाद अब सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वनडे क्रिकेट में भी वापसी हुई है। 2021 टी-20 विश्व कप में अश्विन की चार साल बाद टी-20 टीम में वापसी हुई थी। और अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया है।