टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने किया ये बड़ा दावा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने किया ये बड़ा दावा

ट्वीट करते हुए केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी।

Kevin Pietersen. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Kevin Pietersen. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट को लेकर फैंस में काफी दिलचस्पी देखने को मिली है। कुछ सर्वेक्षण में ये पता चला है कि अभी भी अधिक से अधिक लोग टेस्ट क्रिकेट देखना पसंद करते हैं और इसका कुछ श्रेय भारतीय क्रिकेट टीम को मिलना चाहिए। जिस तरह से भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से इस फॉर्मेट में खुद को उभारा है, उससे भारत सहित पूरे टेस्ट क्रिकेट को फायदा मिला है।

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य पर केविन पीटरसन का बयान

टेस्ट क्रिकेट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एक सनसनीखेज बयान दिया है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज के मुताबिक, जल्द ही ऐसा समय आने वाला है जब टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले कुछ देश ही मौजूद होंगे। पीटरसन के मुताबिक, 2026 तक इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया सिर्फ टेस्ट मैच खेलने में दिलचस्पी रखेंगे। बाद में उन्होंने ये भी कहा कि शायद दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान भी उन टीमों में शामिल हो सकती है।

केविन पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “ये ट्वीट थोड़ा दुख देने वाला है लेकिन मुझे लगता है कि धीरे-धीरे ऐसा होने वाला है। 2026 तक कुछ देश ही होंगे जो टेस्ट क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी रखेंगे। इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया और शायद दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान भी।”

यहां देखें पीटरसन का ट्वीट

इस ट्वीट के बाद फैंस ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी और पीटरसन की लिस्ट में न्यूजीलैंड का नाम ना देखकर कई फैंस हैरान भी हुए। न्यूजीलैंड ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम किया था और कीवी टीम को लिस्ट में ना देख कुछ फैंस केविन पीटरसन से ट्विटर पर ही सवाल करने लगे। हालांकि, पीटरसन ने जो कहा वो कुछ हद तक सही भी है। मौजूदा वक्त में भी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ही तीन टीमें ऐसी हैं जो बाकी टीमों के मुकाबले अधिक टेस्ट मैच खेलती हैं।