केविन पीटरसन ने किया खुलासा आखिर उन्होंने युवराज सिंह को पाई-चकर क्यों कहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

केविन पीटरसन ने किया खुलासा आखिर उन्होंने युवराज सिंह को पाई-चकर क्यों कहा

युवराज सिंह की गेंदबाजी को लेकर केविन पीटरसन ने विचित्र खुलासा किया है।

Kevin Pietersen and Yuvraj Singh. (Photo Source: Getty Images)
Kevin Pietersen and Yuvraj Singh. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह और पूर्व इंग्लैंड कप्तान केविन पीटरसन क्रिकेट की दुनिया के दो दिग्गज नाम हैं जिन्होंने अपने-अपने देशों के लिए जबरदस्त खेल दिखाया है।

एक तरफ युवराज सिंह ने भारत को दो बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीताने में मदद करने के साथ-साथ कई यादगार मैच जितायें हैं। वहीं केविन पीटरसन की धाकड़ बल्लेबाजी ने उनके जमाने के कई खतरनाक गेंदबाजों को मजा चखाया है। केविन पीटरसन अपने शानदार स्ट्रोकप्ले के लिए जाने जाते थे।

युवराज सिंह की सिर्फ बल्लेबाजी ही तगड़ी नहीं थी, बल्कि उनकी स्पिन गेंदबाजी ने भी कइयों को उनके सामने टिकने नहीं दिया। युवराज सिंह की गेंदबाजी को लेकर केविन पीटरसन ने विचित्र खुलासा किया है।

हाल ही में केविन पीटरसन ने पूर्व ऑलराउंडर और अपने अच्छे दोस्त युवराज सिंह के साथ मैदान पर अपनी प्रतिद्वंद्विता को याद किया। उन्होंने खुलासा किया है कि कैसे युवराज सिंह ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से नहीं, बल्कि गेंद से उन्हें परेशान किया करते थे। केविन पीटरसन ने युवराज को पाई-चकर कहते हुए उनकी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी का जिक्र किया।

केविन पीटरसन ने युवराज सिंह के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता को किया याद

केविन पीटरसन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी एक वीडियो में कहा, “युवराज सिंह के खिलाफ खेलना मेरे लिए हमेशा से एक मुद्दा रहा। मेरे लिए बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी हमेशा से ही तकलीफदेय रही हैं। लेकिन जब युवराज सिंह आए तो मुझे लगा कि यह उनके लिए स्कोर करने का मौका है।

पर उसने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। फिर मैं थोड़ा निराश और हताश होने लगा, लेकिन युवराज सिंह के खिलाफ मेरा पसंदीदा शॉट फॉरवर्ड डिफेंसिव ब्लॉक था। आप उस रक्षात्मक शॉट के जरिये इस पाई-चकर यानी युवराज सिंह को मात दें सकते हैं।“

इसी बीच, क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर की दुनिया में आने वाले केविन पीटरसन ने युवराज सिंह को ‘पाई चकर’ कहने के पीछे की वजह का भी खुलासा किया। उन्होंने आगे बताया कि वह दुनिया के सामने यह साबित करना चाहते थे कि युवराज सिंह एक साधारण गेंदबाज हैं। उन्होंने उसे एक से अधिक बार आउट किया है।

उन्होंने कहा, “मैंने युवराज सिंह को पूरी तरह से इस तथ्य के आधार पर एक पाई-चकर कहा कि उसने मुझे एक दो बार आउट किया है और मैं बाकी दुनिया को यह नहीं बताना चाहता था कि वह कोई अच्छा गेंदबाज था। जैसे ही मैं विपक्ष पर हावी होने कि कोशिश करता था, वह फिर से मुझ पर हमला करने वापस आ जाता था।”