भारत-पाकिस्तान मैच को देख केविन पीटरसन बन गए बिजनेसमैन - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-पाकिस्तान मैच को देख केविन पीटरसन बन गए बिजनेसमैन

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को करीब 100 करोड़ से अधिक लोग देख रहे थे।

Kevin Pietersen. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Kevin Pietersen. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में कल पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की लेकिन इस वक्त उनकी जीत से ज्यादा भारत की हार के चर्चे हो रहे हैं। किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारत जैसी मजबूत टीम इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार जाएगी। इस मैच को देखने के बाद एक तरफ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ केविन पीटरसन ने बड़ा बयान दिया है।

केविन पीटरसन ने करोड़ों के फायदे का सौदा सुझाया

दरअसल, भारत-पाक मैच को 100 करोड़ से अधिक लोग देख रहे थे और उन्होंने इस रिकॉर्ड व्यूअरशिप को देखते हुए सुझाव दिया है। पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “भारत को हर साल 5 दिन के समय अंतराल में पाकिस्तान के खिलाफ कम से कम 3 टी-20 मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहिए। 15 सदस्यीय टीम और विजेता टीम को इनाम के तौर पर 15 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 112 करोड़ रुपए)। उस एक हफ्ते के लिए शहर, देश और ब्रॉडकास्टर्स हर साल कतार में खड़े हो जाएंगे।

यहां देखिये केविन पीटरसन का वो ट्वीट

हार के बाद विराट कोहली और बाबर आजम ने क्या कहा?

मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, “हम इस तरीके से टूर्नामेंट की शुरुआत नहीं करना चाहते थे लेकिन पाकिस्तान ने बढ़िया क्रिकेट खेला। दूसरी पारी में ओस भी था और उनके बल्लेबाजों ने हमें कोई भी मौका नहीं दिया और काफी बढ़िया बल्लेबाजी की। हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही और इसका श्रेय पाकिस्तान के गेंदबाजों को जाता है। यह अभी बस शुरुआत है और आगे टूर्नामेंट में हम अच्छा करेंगे।”

वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा, “हमने अपने प्लान पर अच्छे तरीके से काम किया। शाहीन ने जिस तरीके से शुरुआत की, उससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला। बीच के ओवरों में हमारे स्पिनर्स ने अच्छी गेंदबाजी की और अंतिम ओवरों में भारत को रन नहीं बनाने दिया। जो बातें गुजर चुकी हैं, हम उस पर ध्यान नहीं दे रहे थे। हमने काफी बढ़िया तरीके से तैयारी की थी। हमारे सभी खिलाड़ियों ने आज अपना 100 फीसदी योगदान दिया।”