in

रोहित शर्मा ने इस तरह की खलील अहमद की मदद, लौट आया इस तेज गेंदबाज का आत्मविश्‍वास

पहले टी20 में असफल रहे खलील अहमद को रोहित ने दी थी कुछ खास टिप्स

Khaleel Ahmed ( image source: twitter)
Khaleel Ahmed ( image source: twitter)

न्यूजीलैंड में छोटे मैदान और स्वच्छंद स्विंग किसी भी तेज गेंदबाज के लिए एक बुरा सपना हो सकते हैं। ऐसा ही कुछ तेज गेंदबाज खलील अहमद के साथ भी हुआ। न्यूज़ीलैंड की गेंदबाजी की अनुकूल परिस्थितियां में तेज गेंदबाजों के लिए मुंह की खाने की संभावना हो सकती हैं। अच्छे गेंदबाज भी यह मानते हैं कि इन परिस्थितियों में नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा ही कुछ अनुभव खलील अहमद को न्यूजीलैंड दौरे खेली गई वनडे और टी20 सीरीज के दौरान हुआ।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने यहां एक वनडे और 3 टी20 मैच खेलें। इस दौरान वह अधिकांश समय मैदान में संघर्ष करते नजर आए। खुशकिस्मती से उन्हें सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा का भरपूर समर्थन मिला। शायद इसी वजह से बेहद खराब प्रदर्शन के बाद भी उन्हें तीनों टी20 मैचों में खेलने का अवसर मिला। हिंदुस्तान टाइम्स से हाल ही में हुए एक साक्षात्कार में उन्होंने स्वीकार किया कि रोहित ने आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करने में मदद की।

टी20 सीरीज के पहले ही मैच में खलील की गेंदों की जमकर धुनाई हुई। उन्होंने इस मैच में 4 ओवरों में 48 रन दे दिए और उन्हें मात्र एक ही विकेट मिला। अगले ही मैच में उन्होंने जबरदस्त वापसी की और 4 ओवरों में 28 रन देकर 2 विकेट भी हासिल किए।

खलील से क्या बोले रोहित शर्मा : खलील ने कहा कि रोहित भाई ने पहले मैच के बाद मुझसे बात की। उन्होंने एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे बताया कि जब वह टी 20 खेल में क्रीज पर आते हैं तो क्या सोचते हैं और मैं कहां गलत हो रहा था। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि मुझे आक्रामक खेलने वाले बल्लेबाजों के खिलाफ किस तरह तैयारी करना चाहिए। उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजों की मानसिकता के बारे में बात की और यह भी बताया कि कैसे मुझे प्रत्येक विपक्षी बल्लेबाज के लिए विशिष्ट क्षेत्र निर्धारित करने चाहिए। उन्होंने मुझे बिंदास गेंदबाजी करने की सलाह भी दी।

नर्वस हो गए थे खलील अहमद, इस तरह काम आई रोहित की सलाह : खलील ने इस बात को स्वीकार किया कि वह पहले टी20 मैच में खराब प्रदर्शन के बाद नर्वस हो गए थे। रोहित की सलाह ने उन्हें ज्यादा सोचना बंद करने और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की। मैने उनकी सलाह पर अमल किया और दूसरे मैच में बिंदास गेंदबाजी की। मैने दूसरे मैच काफी स्लों गेंदें फेंकी और सही दिशा के साथ यॉर्कर भी डाली।

India vs Pakistan

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चला BCCI की राह पर, टैलेंट निखारने के लिए देना चाहता है इस दिग्गज को ज़िम्मेदारी

KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

इस भारतीय बल्लेबाज़ ने खेली धमाकेदार पारी, ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए पेश कर दी दावेदारी