in

KKR की जान है यह खिलाड़ी, टीम किसी भी कीमत पर हर बार रिटेन करने को रहती है तैयार

आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों के उनकी फ्रेंचाइसियों से बहुत गहरे रिश्ते हैं। रोशित शर्मा और मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच अटूट रिश्ते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स याने केकेआर और तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसैल के बीच भी पिछले कुछ सालों में रिश्ते मज़बूत हुए हैं। आलम यह है कि केकेआर ने भले ही कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया हो, लेकिन रसैल को लगातार रिटेन किया है, चाहे इसके लिए उसे भारी रकम ही खर्च क्यों न करनी पड़ी हो।

आईपीएल 2017 में डोपिंग के कारण रसैल पर एक साल का प्रतिबंध लगा था। इस स्थिति में भी केकेआर ने इस खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं किया, बल्कि प्रतिबंध समाप्त होने का इंतज़ार किया। रसैल आईपीएल 2017 में नहीं खेल पाए थे। केकेआर ने उनका इंतज़ार किया।

यह खिलाड़ी भी कमाल है। बैटिंग करता है तो लंबे छ्क्के लगाने में यहीन रखता है और उपयोगी बॉलर भी है। फ़ील्डिंग ऐसी कि मजाल है कि कैच छूट जाए।

रसैल का आईपीएल रिकॉर्ड अद्भुत है। उन्होंने 50 मैचों में 26.96 की औसत से 890 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 177.29 रहा। वे 50 मैचों में 68 छक्के लगा चुके हैं। गेंदबाज़ी में वे 50 मैचों में 28.43 की औसत से 44 विकेट ले चुके हैं।

मेलबर्न टेस्ट में कोहली, रोहित, रहाणे समेत भारत के सात बल्लेबाजों पर भारी पड़े पुजारा

इस मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर के दम पर IPL खिताब जीतना चाहती है राजस्थान रॉयल्स