कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

मयंक अग्रवाल जो पिछले 2 मैचो में नहीं खेल सके थे, वह इस मैच में वापसी कर सकते हैं।

KKR vs RCB (Image Credit-IPLBCCI)
KKR vs RCB (Image Credit-IPLBCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की स्थिति फिलहाल अभी अंकतालिका में बहुत बेहतर नहीं है और टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी सभी मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है। जिसमें अब टीम का अगला मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ होगा जिसका प्रदर्शन दूसरे फेज में भी अभी तक उम्मीद के अनुसार उस तरह देखने को नहीं मिला है।

कोलकाता की टीम ने अपने पिछले 4 में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए सीजन में शानदार वापसी जरूर की है हालांकि अब टीम अपनी इसी लय को बरकरार रखने में कामयाब होती है तो बड़ा उलटफेर जरूर कर सकती है। इस समय प्लेऑफ की दौड़ काफी रोमांचक हो चुकी है, जिसमें लगभग एक स्थान के लिए कोलकाता और मुंबई इंडियंस के बीच रोमांचक जंग लगातार देखने को मिल रही है।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 45 – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय और स्थान – 1 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

पिच रिपोर्ट को लेकर बात की जाए तो दुबई के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को संघर्ष जरूर करना पड़ा है, लेकिन यदि टीम 170 रन तक बनाने में सफल रहती तो लक्ष्य का पीछा करना आसान काम नहींं होगा।

संभावित अंतिम एकादश

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की टीम को लेकर बात की जाए तो पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ जिस तरह से टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की उससे काफी आत्मविश्वास बढ़ा होगा। नितीश राणा का फॉर्म भी टीम के लिए एक अच्छी खबर है जिससे मध्यक्रम में एक अलग मजबूती देखने को मिल रही है।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नारायण, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन, संदीप वारियर, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स

पंजाब की टीम के लिए इस सीजन भी वही समस्या साफतौर पर देखने को मिली जो टीम ने पिछले कुछ सीजन में देखी थी। कप्तान लोकेश राहुल के आउट होने के बाद कोई दूसरा बल्लेबाज रनों की गति को बढ़ाने का जिम्मा लेते हुए अभी तक नहीं दिखाई दिया है।

संभावित एकादश – लोकेश राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडिन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

संभावित Dream11 टीम

लोकेश राहुल (कप्तान), एडिन मार्करम, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, वेंकटेश अय्यर (उपकप्तान), सुनील नारायण, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती।