कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

इस सीजन जब दोनोंं ही टीमों की पहले भिड़ंत हुई थी, तो उसमें युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक ली थी।

Rajasthan Royals. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rajasthan Royals. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 47वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सीजन की काफी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन उसके बाद टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिली है। जिसके चलते टीम 9 मुकाबलों में अब तक सिर्फ 3 में ही जीत हासिल कर सकी है और 6 अंकों के साथ अंकतालिका में 8वें स्थान पर स्थित है।

KKR की टीम अपने पिछले 5 मुकाबलों में लगातार हार का सामना कर चुके है, जिसके चलते टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी अब काफी हो गई है। ऐसे में कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए अपनी टीम को आगे लेकर जाने की एक बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। इसके अलावा टीम का बल्लेबाजी क्रम बेहद ही कमजोर दिख रहा है, जो उनकी हार का एक बड़ा कारण बन रहा है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने 6 में जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा हुआ है। लेकिन पिछले मुकाबले में टीम को मिली हार के बाद कप्तान संजू सैमसन जरूर थोड़ा चिंतित होंगे। लेकिन सभी को उम्मीद है कि राजस्थान टॉप-4 में अपनी जगह बनाने में कामयाब होगी।

मैच जानकारी:

मैच 47 – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

स्थान – वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 2 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो शाम के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले में बल्लेबाजों का दम साफतौर पर देखने को मिल सकता है। ऐसे में गेंदबाजों के पास गलती करनी की अधिक गुंजाइश नहीं रहने वाली है।

संभावित अंतिम एकादश:

कोलकाता नाइट राइडर्स

इस मुकाबले की कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित एकादश को लेकर बात की जाए कप्तान श्रेयस अय्यर कोई बदलाव भले ही ना करें लेकिन टीम के बल्लेबाजों को लेकर यह उम्मीद की जा सकती है, उनका प्रदर्शन इस मैच में बेहतर देखने को मिलेगा।

संभावित एकादश – सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, पैट कमिंस, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा।

राजस्थान रॉयल्स

अभी तक राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में जोस बटलर का बल्ले से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं देवदत्त पडिक्कल भी पिछले कुछ मैचों में फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद अन्य बल्लेजाब लंबी पारियां खेलने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

संभावित एकादश – जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिचल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

संभावित Dream11 टीम:

जोस बटलर (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), शिमरोन हेटमायर, नितीश राणा, रिंकू सिंह, रविचंद्रन अश्विन, सुनील नारायण, उमेश यादव, पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा।