सेंचुरियन टेस्ट मैच में रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं, केएल राहुल ने दी बड़ी जानकरी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन टेस्ट मैच में रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं, केएल राहुल ने दी बड़ी जानकरी

नंबर 5 के लिए अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी दावेदारी में हैं।

KL Rahul. (Photo by Julian Finney/Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Julian Finney/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिलचस्प बात यह है कि चोटों के कारण कई खिलाड़ियों को बाहर करने के बावजूद मेहमान टीम को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सबसे बड़ा सिरदर्द बॉक्सिंग डे मैच के लिए पांचवें नंबर का बल्लेबाज चुनना होगा।

पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे हाल के वर्षों में इस स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि, रहाणे का हालिया का बेहद खराब रहा है जिसके बाद कई लोगों ने तो प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर भी सवाल उठाया है। हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर उस जगह के लिए लड़ने वाले अन्य दो बल्लेबाज हैं। विहारी पिछले कुछ वर्षों से टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे हैं, वहीं अय्यर ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर एक शतक जड़ते हुए सबको चौंका दिया था।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि शुरुआती प्लेइंग इलेवन में कौन सा बल्लेबाज अपनी जगह बनाने में कामयाब होता है। इस बीच टेस्ट फॉर्मेट में भारत के नए उप-कप्तान, केएल राहुल ने स्वीकार किया कि निर्णय लेना मुश्किल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि टीम प्रबंधन को अभी प्लेइंग इलेवन तय करना बाकी है।

पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन को लेकर उप-कप्तान केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने कहा कि, “जाहिर है, यह एक बहुत ही कठिन निर्णय है। अजिंक्य हमारी टेस्ट टीम का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अपने करियर में बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। पिछले 15-18 महीनों में, अगर मैं वापस सोच सकता हूं, तो मेलबर्न में उनकी पारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी और हमें टेस्ट मैच जीतने में मदद की।”

उन्होंने आगे कहा कि, “पुजारा के साथ लॉर्ड्स में दूसरी पारी में वह साझेदारी, जहां उन्होंने अर्धशतक बनाया, वास्तव में महत्वपूर्ण थी। यही कारण है कि हम टेस्ट मैच जीत गए। इसलिए वह मध्यक्रम में हमारे लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं। श्रेयस ने जाहिर तौर पर अपने मौके भुनाया है।

उन्होंने कानपुर में शानदार पारी खेली, शतक लगाया। इसलिए वह बहुत उत्साहित हैं और हनुमा (विहारी) ने भी हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। यह एक कठिन निर्णय है लेकिन हम शायद आज या कल में बात करना शुरू करेंगे। आपको कुछ दिनों में पता चल जाएगा।”