न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में केएल राहुल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में केएल राहुल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे।

 

KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है, जिमसें तीन टी-20 और 2 टेस्ट मैच होंगे। इस वर्ल्ड कप के बाद विराट टी-20 में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे, जिसे देखते हुए न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत का कप्तान कौन होगा, ये सबसे सवाल बना हुआ है। पहले खबर आई थी कि विराट के बाद रोहित शर्मा टी-20 में टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं, लेकिन अब केएल राहुल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के आसार लग रहे हैं।

केएल राहुल को बनाया जा सकता है कप्तान!

पिछले कुछ रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए रोहित और विराट दोनों खिलाड़ियों को ही आराम दिया जा सकता है, ऐसे में केएल राहुल इस सीरीज के लिए टीम के कप्तान हो सकते हैं। BCCI के एक करीबी सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा है कि, “सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आराम की जरूरत होगी और केएल राहुल भारतीय टी-20 टीम का एक अहम हिस्सा हैं। लगभग ये पक्का है कि वो टीम का नेतृत्व करने वाले हैं।”

उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज के दौरान मैदान पर सीमित संख्या में दर्शकों की वापसी होगी। इसको लेकर BCCI के सूत्र ने कहा कि, “हां, फैंस मैदान पर मैच देखने आ पाएंगे लेकिन सीमित संख्या में। इसके लिए हम अधिकारियों से बातचीत करके आगे का प्लान बना रहे हैं।”

इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

अगर रोहित, विराट, बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आगामी टी-20 सीरीज के लिए आराम मिलता है तो निश्चित तौर पर टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं, अनुभवी युजवेंद्र चहल और शिखर धवन को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है। सीरीज की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी जो 17 से 22 नवंबर के बीच खेली जाएगी। इसके बाद पहला टेस्ट मैच 25 से 29 नवंबर तक और दूसरा टेस्ट 3 से 7 दिसंबर तक खेला जाएगा।