भारत के नए हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर को मिलेंगे इन सुविधाओं समेत करोड़ों रुपए, पढ़ें बड़ी खबर   - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के नए हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर को मिलेंगे इन सुविधाओं समेत करोड़ों रुपए, पढ़ें बड़ी खबर  

श्रीलंका दौरे से भारतीय टीम की कमान संभालेंगे गंभीर

Gautam Gambhir (Image Credit- Twitter X)
Gautam Gambhir (Image Credit- Twitter X)

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और वर्ल्ड चैंपियन गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। गंभीर भारतीय टीम में हेड कोच के रूप में श्रीलंका दौरे से कमान संभालने वाले हैं, जो 27 जुलाई से शुरू होगा।

गंभीर भारतीय टीम में राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल हाल में ही समाप्त हुए आईसीसी मैन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो गया है। तो वहीं टीम इंडिया में गंभीर द्वारा यह जिम्मेदारी संभालने के बाद पूर्व क्रिकेटर की चांदी होने वाली है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से गंभीर को मोटी फीस के साथ अन्य सुविधाएं भी मिलने वाली हैं। तो आइए इस बारे में जानते हैं:

गौतम गंभीर को मिलेगी इतनी मोटी फीस

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम का नए हेड कोच बनने के बाद, अगर स्पोर्ट्स टाइगर की रिपोर्ट्स की माने तो गंभीर को हेड कोच बनने के बाद प्रतिवर्ष 12 करोड़ की कोचिंग फीस मिलेगी। इसके अलावा विदेशी दौरे पर गंभीर को 21 हजार का दैनिक भत्ता मिलेगा। साथ में अगर वह कोई यात्रा करेंगे, तो बिजनेस क्लास में उनकी टिकट होंगी। साथ ही गंभीर का ठहरने वाला रूम फाइव स्टार होटल में होगा और उन्हें लाॅन्ड्री खर्च भी मिलेगा।

गंभीर इस खिलाड़ी को शामिल करना चाहते हैं कोचिंग स्टाफ में

बता दें कि गौतम गंभीर ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने के बाद बीसीसीआई से अनुरोध किया है, वह उन्हें पूरी तरह से फ्री हैंड दे। इसी सिलसिले में गंभीर नीदरलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रेयान टेन डोएशे को राष्ट्रीय टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल करना चाहते हैं।

क्रिकबज की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गौतम गंभीर ने टीम के मैनेजमेंट में पूरी तरह से स्वतंत्र होने का अनुरोध किया है। वे नीदरलैंड्स के 44 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ में चाहते हैं। गौरतलब है कि रेयान केकेआर में गंभीर के साथ काम कर चुके हैं।

close whatsapp