in

विराट कोहली ने कहा, वर्ल्ड कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन को लेकर कोई संदेह नहीं

कोहली ने साफ किया कि वर्ल्ड कप में टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हमें कोई संदेह नहीं है और वर्ल्ड कप में जाने वाले सभी खिलाड़ी तय किए जा चुके हैं।

Virat Kohli (Twitter)
Virat Kohli (Twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम ने टीम इंडिया को पांचवे और फाइनल वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से रखे गए 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 50 ओवर में सभी विकेट खोकर केवल 237 रन ही बना सकी। साल 2015 के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज़ घर में नहीं हारी थी।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया और वनडे सीरीज़ में 3-2 से जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले अपनी आख़िरी सीरीज़ हार गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से गेंदबाज़ों ने और बल्लेबाज़ों ने संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के लिए यह हार काफी कड़वी रही। विराट कोहली की कप्तानी में भारत की यह पहली घरेलू वनडे सीरीज़ हार है।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों अपनी ही सरज़मीं पर पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 2015 के बाद पहली बार भारतीय टीम ने घर में वनडे सीरीज़ हारी।

इस सीरीज़ में भारतीय टीम ने अलग अलग कॉम्बिनेशन आज़माए और लगभग हर मैच में टीम बदली। हार के बाद कप्तान विराट कोहली से यह सवाल पूछा भी गया था कि क्या आपको इस सीरीज़ में सही टीम कॉम्बिनेशन मिला?

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कोहली ने साफ किया कि वर्ल्ड कप में टीम कॉम्बिनेशन को लेकर हमें कोई संदेह नहीं है और वर्ल्ड कप में जाने वाले सभी खिलाड़ी तय किए जा चुके हैं।

उन्होंने टीम का बचाव करते हुए कहा कि पांच मैचों की सीरीज़ में हम 2 मैच जीते और 3 हारे हैं, यह इतना खराब प्रदर्शन भी नहीं है। हम सीरीज़ में एक इरादे के साथ उतरे थे।

वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में खेलने के सवाल पर कोहलीने कहा कि सभी फ्रेंचाइसियों को इस बारे में अवगत करवा दिया गया है और भारीत टीमके फिजियो खिलाड़ियों के संपर्क में रहेंगे। इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि वर्ल्ड खेलेने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल में अधिक लोड न दिया जाए।

उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्याजब टीम में वापसी करेंगे तो टीम बैलेंसहो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने हर सिचुएशन के लिए खिलाड़ी चुने हैं और वे हर सिचुएशन में रिएक्ट करने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि तीन मैच हारने के बाद भी हममे से किसी ने पैनिक नहीं किया। ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी अच्छा रहा।

Shami and Kohli

हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा, मुझे टीम पर गर्व अब भी इस बात का है

ms dhoni ( image source: twitter)

सीरीज़ हार के बाद गुस्साए प्रशंसक, ट्विटर पर बोले “ टीम में धोनी है तभी मुमकिन है”