in ,

आईपीएल-11 में इस टीम ने अभी तक नही की है कप्तान की घोषणा

इस वर्ष आईपीएल के सीजन 11 में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही है

IPL trophy
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

दुनिया भर में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है. और जब समय के साथ क्रिकेट में बदलाव हो रहा है और फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 फॉर्मेट की ओर क्रिकेट बहुत तेजी से चल रहा है. तो इस दौर में भला भारतीय क्रिकेट कैसे पीछे रह सकती है. भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग को भारत में खासी लोकप्रियता प्राप्त है. हर वर्ष आईपीएल सीजन शुरू होने का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी करते हैं. भारत में आईपीएल की खुमारी है ऐसी है कि यहां आईपीएल को एक त्यौहार की तरह देखा जाता है अबतक आईपीएल का 10 सीजन हो चुका है और 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरु होने वाला है जिसके लिए क्रिकेट प्रेमियों की दीवानगी सर चढ़ के बोल रही है.

आईपीएल श्रृंखला के 11 वे संस्करण में कुल 8 टीमें भाग लेगी हालांकि इस वर्ष राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग श्रृंखला में वापसी कर रही है और दूसरे ओर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस का 2 वर्ष का अनुबंध पिछले ही वर्ष समाप्त हो गया है. जिस कारण यह दोनों टीमें अब आईपीएल में नहीं खेलेंगे और राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद करें तो इन्हें बीसीसीआई ने सट्टेबाजी की गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण 2 वर्षों के लिए आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिया था. जो कि पिछले वर्ष समाप्त हो चुका है. और यह दोनों टीमें इस वर्ष 11वे संस्करण में वापसी कर रही है.

इस वर्ष आईपीएल के सीजन 11 में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें से 7 टीमों ने अपने कप्तान की घोषणा कर दी है और एक टीमों का सस्पेंस जारी है. इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल है जिन्होंने अपने कप्तान की जानकारी अब तक पूरी नहीं की है आइए एक नजर डालते हैं कि कौन सी टीम की कमान किसके हाथ में है.

1. चेन्नई सुपर किंग्स – महेंद्र सिंह धोनी.

2. मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा.

3. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – विराट कोहली.

4. राजस्थान रॉयल्स – स्टीव स्मिथ.

5. किंग्स इलेवन पंजाब – रविचंद्रन अश्विन.

6. सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वॉर्नर.

7. दिल्ली डेयरडेविल्स – गौतम गंभीर.

8. कोलकाता नाइट राइडर्स – …………..?

देखना दिलचस्प यह होगा कि 7 अप्रैल से शुरू होने वाले इस आईपीएल महासंग्राम में कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान किसके हाथ में मिलती है जहां इस वर्ष आईपीएल का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला जाना है.

PSL

इस वजह से पाकिस्तान सुपर लीग का सोशल मीडिया पर उड़ा रहा है मजाक

Yuvraj Singh of India

युवराज 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले सकते हैं