in ,

कोलकाता नाईट राइडर्स किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है मैदान में आकाश चोपड़ा ने बताया

रोबिन उथप्पा इस समय कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे है क्योंकी वे टीम के सबसे पूर्व खिलाड़ी भी है

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की नीलामी के बाद यदि किसी टीम को सबसे अधिक आलोचना का शिकार होना पड़ा है तो वह कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम जिन्होंने पहले अपने कप्तान गौतम गंभीर को इस सीजन के लिए रिटेन नहीं किया और उसके बाद नीलामी के दौरान पूरे पैसे खर्च करने के बाद भी उन्होंने सिर्फ 17 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया जो बाकी सभी टीमों से कम है.

9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को किया शामिल

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने इस बार नीलामी के दौरान जिन 17 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है उसमे से 9 ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अभी तक कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला जिसमे 3 गेंदबाज और 6 बल्लेबाज शामिल है. इस बार कोलकाता की टीम ने भारतीय अंडर 19 टीम से कमलेश नागरकोटि और शुभमन गिल को खरीदा है जिन्होंने विश्वकप के दौरान सभी को प्रभावित किया है.

उथप्पा बना सकते है कप्तान

रोबिन उथप्पा इस समय कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे है क्योंकी वे टीम के सबसे पूर्व खिलाड़ी भी है और उन्हें टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव भी है. कुछ दिनों पहले ही रोबिन ने भी अपने के बयान के जरिये इस जिम्मेदारी को सँभालने के लिए अपने आप को पूरी तरह से तैयार बताया था जिसके बाद केकेआर की टीम को अब इस पर निर्णय लेना बाकी रह गया है.

इन 11 को किया शामिल आकाश चोपड़ा ने

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कोलकाता नाईट राइडर्स की इस आईपीएल सीजन में किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में खेलने के लिए उतर सकती है उस पर अपनी राय दी है जिसमे इस बल्लेबाज ने रोबिन उथप्पा को टीम की कमान सौपीं है है साथ ही उनके साथ ओपनिंग करने के लिए क्रिस लिन को रखा है. इसके बाद गिल को तीसरे नंबर पर और उसके बाद उन्होंने विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को शामिल किया है और फिर नीतीश राणा को पांच नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए शामिल किया है. गेंदबाजी में कुलदीप, सुनील नारायण, मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में जगह दी है.

यहाँ पर देखिये आकाश चोपड़ा की केकेआर की प्लेइंग इलेवन :

रॉबिन उथप्पा (कप्तान), क्रिस लिन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा, इशांत जग्गी, आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, सुनील नारायण, मिचेल स्टार्क, विनय कुमार / कमलेश नागरकोटी.

Lungi Ngidi

आईपीएल में CSK से जुड़कर इस खिलाड़ी ने कहा, भाग्याशाली हूं कि मेरी नाम लुंगी है

Aiden Markram

भारत के खिलाफ बाकी के 3 वनडे के लिए 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान