in

मोहम्मद शमी मामले में कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को पत्र लिख मांगी ये जानकारी

मोहम्मद शमी के उपर कोलकाता पुलिस ने कुल 7 धाराओं में मुकदमे दर्ज किये है जिसमे उनके खिलाफ भारतीय दंड सहिंता

Mohammed Shami. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)
Mohammed Shami. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय पिछले कुछ दिनों से अपने खेल के लिए पूरे देश में चर्चा का विषय ना बनकर अपने निजी जीवन में चल रही उठा पटक के कारण चर्चा का विषय बने हुए है. शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनपर मारपीट से लेकर हत्या करने के तक के आरोप लगाकर मुक़दमे दर्ज करवाएं है.

7 मुकदमे दर्ज हुए

मोहम्मद शमी के उपर कोलकाता पुलिस ने कुल 7 धाराओं में मुकदमे दर्ज किये है जिसमे उनके खिलाफ भारतीय दंड सहिंता 498 ए, 323, 307, 376, 506, 328 और धरा 34 में मुकदमे दर्ज हुए है. जिसमे हत्या करने की कोशिश, मारपीट करना शामिल है.

बीसीसीआई से मांगी मदद

इस पूरे केस को कोलकाता लाल बजार पुलिस स्टेशन के डिटेक्टिव विभाग देख रहा है और इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई से मामले में मदद करने के लिए कहा है पूरी जांच में जिसमे शमी की घूमने के बारे में पूरी जानकारी शामिल हो ख़ास करके उनकी दुबई यात्रा जिसके कारण शमी को इतना सबकुछ झेलना पड़ रहा है.

बीसीसीआई को भेजा पत्र

कोलकाता पुलिस के जॉइंट कमिश्नर क्राइम प्रवीण त्रिपाठी के का एक बयान इंडियन एक्सप्रेस में छपा है जिसमे उन्होंने कहा कि “हमने बीसीसीआई को एक पत्र लिखकर भेजा है और हमें उनके जवाब का इंतजार है. हमने उनसे शमी की खुच जानकारी मांगी है जिसमे उनके दौरे और रूट के बारे में पूछा है. अभी तक हमको बीसीसीआई से कोई जवाब नहीं मिला है.”

मोबाइल फोन हुआ सीज

इस जांच के शुरू होते ही मोहम्मद शमी के मोबाइल फोन को भी सीज कर दिया गया है और फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है जिससे शमी की पत्नी के आरोपों की जांच की जा सके. इस पर पुलिस ने बयान दिया कि “हमने शमी के फोन के साथ कुछ दस्तावेज भी सीज किये है. मोबाइल फोन इस समय फोरेंसिक जांच के लिए गया हुआ है जिससे ऑडियो क्लिप की पूरी तरह जांच हो सके साथ ही हम इस मोबाइल में किस तरह के नेटवर्क का प्रयोग हुआ है उसकी भी जाँच करेंगे.”

Kings XI Punjab unveil their new jersey. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम की नयीं जर्सी से उठाया पर्दा

Kagiso Rabada

बैन के बाद रबाडा को मिली अच्छी खबर, बने नंबर वन गेंदबाज