क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच अब 28 जुलाई को खेला जाएगा - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच अब 28 जुलाई को खेला जाएगा

टी-20 सीरीज में अभी भारतीय टीम 1-0 से आगे है।

Krunal Pandya (Twitter)

श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 27 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना था। अब इस मैच को एक दिन के लिए रद्द करने का फैसला किया गया गया है। दरअसल, भारतीय खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके नजदीकी संपर्क में आने वाले बाकी 8 खिलाड़ियों को भी एकांतवास में भेज दिया गया है।

भारतीय टीम अभी टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे है और उसने पहला मैच 38 रनों से जीता था। पहले मैच में भारतीय टीम ने मेजबान श्रीलंका को 164 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 50 तो वहीं कप्तान शिखर धवन ने 46 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद श्रीलंका की टीम 126 के स्कोर पर ही सिमट गई। भारत की तरफ से इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 22 रन देकर 4 विकेट हासिल करते हुए प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब भी जीता था।

सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होने के बाद सीरीज के बाकी 2 मैच होंगे

मैच के रद्द होने को लेकर बात की जाए तो आउटलुक में छपी खबर के अनुसार, ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अधिकारियों ने यह फैसला लिया। इसके अलावा क्रुणाल के नजदीकी संपर्क में आने वाले 8 अन्य लोगों को भी एकांतवास में भेज दिया गया है।

अब दोनों टीमों के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट किए जाने के बाद ही सीरीज के बचे हुए मैचों को खेलने का फैसला किया जाएगा। यदि बाकी सभी खिलाड़ियों का परिणाम निगेटिव आता है तो दूसरा टी-20 मैच 28 जुलाई बुधवार को खेला जाएगा। वहीं, तीसरा मैच 29 जुलाई की जगह 30 जुलाई शनिवार को कराया जा सकता है।

इससे पहले वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में भी ऐसा हुआ

ऐसा दूसरी बार क्रिकेट में देखने को मिल रहा है जब कोई खिलाड़ी या टीम का सहयोगी सदस्य सीरीज के दौरान कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टॉस होने के बाद विंडीज टीम के सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मैच को रद्द कर दिया गया था।