IPL 2022: पंत या पोंटिंग? कुलदीप यादव ने आईपीएल में अपनी कामयाबी के पीछे के मास्टरमाइंड का किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: पंत या पोंटिंग? कुलदीप यादव ने आईपीएल में अपनी कामयाबी के पीछे के मास्टरमाइंड का किया खुलासा

कुलदीप यादव 6 मैचों में 13 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर है।

Kuldeep Yadav and Rishabh Pant (Image Source: IPL/BCCI)
Kuldeep Yadav and Rishabh Pant (Image Source: IPL/BCCI)

भारत के अनुभवी कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार फॉर्म में हैं। इस सीजन से पहले चाइनामैन गेंदबाज का बुरा समय चल रहा था – पहले तो उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह खो दी और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उन्हें पीठ दिखा दी।

लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में कुलदीप यादव की किश्मत फिर से चमक उठी, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने संघर्षरत स्पिनर पर दांव खेला और अब वह जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गेंद के साथ आग बरसा रहे हैं। कलाई के स्पिनर आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सफलता के अलग ही रथ पर सवार है।

वह 6 मैचों में 13 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर है, और अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी को लगातार प्रभावित कर रहे हैं। कुलदीप यादव (2/24) ने 20 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और प्लेयर ऑफ मैच का अवार्ड जीता।

कुलदीप यादव ने अपनी शानदार वापसी का श्रेय ऋषभ पंत को दिया

इस एकतरफा मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 115 रनों पर ऑल-आउट हो गई, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने मजह एक विकेट के नुकसान पर 116 रनों का लक्ष्य 10.3 ओवर में ही पूरा कर लिया और यह आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच 9 विकेट से जीत लिया।

अपनी यादगार वापसी के बारे में बात करते हुए, कुलदीप यादव ने उनमें विश्वास जगाने और अपने शानदार प्रदर्शन के लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत को श्रेय दिया।

मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा: “सच कहूं तो  मुझे इस आईपीएल में काफी आत्मविश्वास दिया गया है, और मैं अपनी भूमिका को लेकर मानसिक रूप से बहुत स्पष्ट हूं कि बल्लेबाज मुझ पर क्या प्रतिक्रिया देगा। मैं सिर्फ अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान देता हूं न कि इस बात पर कि बल्लेबाज क्या करने वाला है। मैं लंबे समय के बाद अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं और मेरे विकेटों के पीछे का श्रेय ऋषभ पंत को जाता है।”

चाइनामैन गेंदबाज ने आगे कहा: “जिस तरह से वह अपने स्पिनरों का समर्थन करते हैं, यह गेंदबाजों को काफी आत्मविश्वास देता है। जिस तरह से ऋषभ अपने गेंदबाजों का समर्थन करते हैं, इससे गेंदबाजों को काफी आत्मविश्वास मिलता है, क्योंकि वह फिर ज्यादा घबराते नहीं हैं, और शायद यह एक बहुत बड़ा प्लस पॉइंट है।”