Kuldeep Yadav

T20 WC 2024 Final: कुलदीप यादव से पार पाना साउथ अफ्रीका के लिए होगा मुश्किल, टूर्नामेंट में कमाल के हैं आंकड़े

कुलदीप चार मैचों में अब तक 10 विकेट चटका चुके हैं

Kuldeep Yadav (Pic Source X)
Kuldeep Yadav (Pic Source X)

टीम इंडिया ने 27 जून को खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब 29 जून को भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है।

सेमीफाइनल में भारत की जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल, जिन्होंने तीन विकेट चटकाए। इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 57 रनों की पारी खेली और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भी 3 विकेट हासिल किए। कुलदीप ने अपने चार ओवर के स्पैल में मात्र 19 रन दिए।

कमाल का प्रदर्शन किया है कुलदीप यादव ने

टी-20 वर्ल्ड कप के इस संस्करण में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। उन्हें ग्रुप स्टेज मैचों के दौरान खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन सुपर 8 आते ही उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया। सुपर 8 और सेमीफाइनल को लेकर उन्होंने अब तक 4 मैचों में 10 विकेट चटकाया है।

कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने अफगानिस्तान के खिलाफ चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ चार ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और उनके इसी निरंतरता को देखते हुए टीम इंडिया को फाइनल में भी कुलदीप से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में कुलदीप का प्रदर्शन

4-0-19-3 बनाम इंग्लैंड
4-0-24-2 बनाम ऑस्ट्रेलिया
4-0-19-3 बनाम बांग्लादेश
4-0-32-2 बनाम अफगानिस्तान

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को बुरी तरह हराकर इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाया। भारत और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमें इस संस्करण में एक भी मुकाबला नहीं हारी हैं। 29 जून को भारत बनाम साउथ अफ्रीका फाइनल में अब देखना है कि कौन सी टीम अजेय रहते हुए खिताब अपने नाम करती है।

 

close whatsapp