in

मैं तीनों फॉर्मेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ – कुलदीप यादव

कुलदीप यादव जिन्होंने अपने पहले दक्षिण अफ्रीका दौरा पर वनडे सीरीज में

Kuldeep Yadav. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)
Kuldeep Yadav. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम में हमेशा अच्छे स्पिन गेंदबाज समय – समय पर मौजूद रहे है जिसमे बड़े नाम अनिल कुम्बले, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन और अब इसी विरासत को आगे ले जाने का काम कर रहे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जिन्होंने अपनी स्पिन गेंदों से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐसा प्रदर्शन किया जो वहां पर इससे पहले कोई स्पिन गेंदबाज नहीं कर सका था और इसी कारण इन दोनों की तारीफ़ हर जगह हो रही है.

विदेशी दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार

कुलदीप यादव जिन्होंने अपने पहले दक्षिण अफ्रीका दौरा पर वनडे सीरीज में 17 विकेट हासिल करके सभी को काफी प्रभावित किया था जिसके बाद अब उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस में छपे उनके एक बयान में कहा कि “अब मैं भारतीय टीम के लिए विदेशी दौरों पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ क्योंकी मुझे भारत से बाहर की पिच पर गेंदबाजी करने में काफी अच्छा लगता है क्योंकी वहां पर मेरी गेंदों को काफी अच्छा उछल मिलता है. मैं अब तीनों फॉर्मेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ और यही मेरा लक्ष्य है.”

“मैं इस बात के लिए पूरी तरह से चार साल पहले ही तैयार हो गया था कि अब मुझे अपने देश के लिए खेलना है. जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहा और मैं अच्छा प्रदर्शन कर सका.”

धोनी और कोहली आपका काम काफी आसान कर देते है

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के टीम में मौजूद होने से एक गेदबाज का काम काफी आसान हो जाता है और इसी पर कुलदीप यादव से जब पूछा गया था उन्होंने कहा कि “जी हाँ जब आपकी टीम में धोनी और विराट जैसे खिलाड़ी मौजूद हो तो उससे आपका काम काफी आसान हो जाता है. माही भाई इतने अनुभवी खिलाड़ी है कि उनके होने से काफी अच्छा महसूस होता है. ये आपकी मानसिकता को और अधिक मजबूत करता है.”

“और उसी समय आपके पास विराट जैसे कप्तान भी मौजूद होता है जो आपका उत्साह हर समय बढाता रहता है जिससे बल्लेबाजों पर अटैक करना काफी आसान हो जाता है और ये सब किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए काफी बेहतर है.”

कुलदीप को कौन खेलता है सबसे बेहतर

बाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव से जब पूछा गया कि कौन सा बल्लेबाज उन्हें सबसे बेहतर ढंग से खेलता है तो इस पर कुलदीप ने कहा कि “विराट कोहली मुझे सबसे अच्छा खेलते है.” भारतीय टीम में मौजूद सभी बल्लेबाजों में इस समय.

Ravichandran Ashwin & Virender Sehwag

मैं आज जो भी कुछ हूँ उसमे युवराज सिंह ने बड़ा रोल अदा किया है – रविचंद्रन अश्विन

Rohit Sharma & Mahmudullah Riyad

बांग्लादेश बनाम भारत ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी