लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, ट्विटर पर साझा की जानकारी - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, ट्विटर पर साझा की जानकारी

टी-20 फॉर्मेट के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं लसिथ मलिंगा।

Lasith Malinga
Lasith Malinga. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका के तेज गेंदबाज और यॉर्कर किंग लसिथ मलिंग ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मलिंगा ने 14 सितंबर को 2021 को सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान किया। लसिथ मलिंगा पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके थे लेकिन इस ऐलान के बाद वो लीग क्रिकेट भी खेलते हुए नहीं दिखेंगे। इस बात की जानकारी मलिंगा ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से फैंस के बीच साझा किया।

मलिंगा ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा कि “‘मैं अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं। उन लोगों का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में साथ दिया। अब मैं आने वाले सालों में युवा क्रिकेटरों को अपने अनुभव साझा करूंगा।’  मलिंगा ने के इस ट्वीट से अंदाजा लगाना गलत नहीं होगा की वो जल्द ही किसी टीम के लिए कोचिंग की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

लसिथ मलिंगा का ट्वीट

लसिथ मलिंगा क्रिकेट जगत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। अगर टी-20 फॉर्मेट की बात की जाए तो इसमें मलिंगा का करियर बेमिसाल रहा है। उन्होंने दुनियाभर में जाकर 29 टीमों के लिए टी-20 लीग खेला है। आईपीएल में मलिंगा मुंबई इंडियंस के अहम सदस्य थे और मुंबई को एक सफल टीम बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।

बता दे कि लसिथ मलिंगा ने टेस्ट क्रिकेट से 2011 में ही संन्यास का ऐलान कर दिया था वहीं वनडे क्रिकेट को उन्होंने 2019 में अलविदा कहा था। इस साल की शुरुआत में जब आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया तो उसके बाद उन्हें टी-20 इंटरनेशनल से भी संन्यास ले लिया था।

टी-20 फॉर्मेट में लसिथ मलिंगा का करियर

*मलिंगा ने अपने करियर में कुल 295 टी-20 मुकाबले खेले हैं।

*295 मैचों में उन्होंने 390 विकेट झटके थे।

*टी-20 में उनका इकॉनमी रेट महज 7.07 का रहा है।

*मलिंगा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कुल 170 विकेट चटकाए हैं।