in

Good

दिग्गज श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने दिए संन्यास के संकेत !

लसिथ मलिंगा खिलाड़ी के तौर पर कम मेंटर के तौर पर टीम को देना चाहते है अपनी सेवाएं

Lasith Malinga
Lasith Malinga (Photo Source: Twitter)

अनुभवी श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा जो काफी समय से क्रिकेट से दूर चल रहे है, संन्यास के संकेत दे दिए है। लगातार राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज करने के बाद  मलिंगा ने अपने शानदार करियार पर लगाम लगाने को सोच लिया है। मंलिगा ने इस सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए है। साथ ही इस ओर भी इशारा किया है कि वो अब टीम में मेंटर के तौर पर अपनी भूमिका निभाना चाहते है।

पिछले साल सितंबर में भारत के खिलाफ टी-20 मैच में खेलने के बाद से मलिंगा टीम में जगह बनाने में असफल रहे है। बांग्लादेश दौरे पर भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। हालांकि मंलिगा 2019 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए काफी उत्साहित थे, लेकिन ऐसी स्थिति में वर्ल्ड कप में खेलना उनके लिए किसी दूर के सपने जैसा है।

इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने दावा है कि वो बतौर खिलाड़ी अपना करियर बहुत लंबा नहीं देख रहे, लेकिन इंग्लैंड में होने वाले 2019 के वर्ल्ड कप में वो अगर टीम के साथ मेंटर के तौर पर जुड़े रहेंगे तो उन्हें खुशी होगी। संडे टाइम्स से बात करते हुए, मलिंगा ने कहा, “अगर टीम को मेरी सेवाएं किसी खिलाड़ी के रूप में नहीं चाहिए तो आगे बढ़ने कौ सही समय है। मुझे पता है कि मेरे में अभी भी क्रिकेट बाकी है और अगर मैं एक खिलाड़ी के रूप में योगदान नहीं दे सकता हूं, तो मैं वर्ल्ड कप में मेंटर के रूप में अपनी सेवाएं देने को तैयार हूं।” उन्होंने कहा, “अगर कोई मुझे आज बुलाता है और कहता है, ‘देखो, हम आपको वर्ल्ड कप के लिए हमारे कोचिंग टीम में रखना चाहते हैं’, मैं इसे अभी स्वीकार करने के लिए तैयार हूं।

श्रीलंका के प्रतिष्ठित गेंदबाजों में से एक है लसिथ मलिंगा

आपको बता दें कि मलिंगा श्रीलंका के सबसे सफल तेज गेंदबाज माने जाते हैं। खासतौर पर सीमित ओवर के क्रिकेट में उन्होंने श्रीलंका को कई यादगार जीत दिलाई है। मलिंगा के नाम 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। ये रिकॉर्ड उन्होंने साल 2007 के वर्ल्डकप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। साथ ही उनके नाम टी-20 क्रिकेट में भी सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। मलिंगा के नाम 331 विकेट है। हालांकि, घुटने की सर्जरी के बाद टीम में वापसी के बाद भी उनका फॉर्म उतार चढ़ाव पर रहा।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Preity Zinta's at IPL Auction

आईपीएल 2018 में नए नाम के साथ उतरेगी प्रीति जिंटा की टीम

Babar Azam

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आज़म