वर्ल्ड जायंट्स बनाम इंडिया महाराजा के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्ड जायंट्स बनाम इंडिया महाराजा के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

इंडिया महाराजा को फाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस मैच को जीतन काफी जरूरी है।

Yusuf Pathan. (Photo Source: Sony Sports)
Yusuf Pathan. (Photo Source: Sony Sports)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का 5वां मैच टूर्नामेंट के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है, जिसमें यह मुकाबला वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजा की टीम के बीच में खेला जाएगा। जहां इंडिया महाराजा ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ तो की थी, लेकिन उसके बाद उन्हें अगले दोनों ही मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

जिसमें वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने जहां उन्हें पिछले मुकाबले में 3 विकेट से करीबी मात दी थी। वहीं एशिया लॉयंस की टीम से इंडिया महाराजा को 36 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। अब फाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंडिया महाराजा के लिए इस मुकाबले में जीत हासि करना बेहद महत्वपूर्ण हो गया है।

वहीं दूसरी तरफ वर्ल्ड जायंट्स टीम की बात की जाए तो उनके लिए भले ही टूर्नामेंट की शुरुआत बेहतर नहीं रही लेकिन उन्होंने अपने दूसरे ही मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। लेकिन टीम को अहम जीत दिलाने वाले लेग स्पिनर इमरान ताहिर अब बाकी बचे मैचों को लेकर टीम का साथ छोड़ चुके हैं, जिसमें उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के 7वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए रवाना होना था।

मैच जानकारी

मैच 5 – वर्ल्ड जायंट्स बनाम इंडिया महाराजा

स्थान – अल अमेपरात क्रिकेट ग्राउंड (मिनिस्ट्री टर्फ 1), अल अमेरात

स्थान और समय – 26 जनवरी, भारतीय समयानुसार रात 8 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट

इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो अभी तक हुए मैचों को देखने के बाद यह तय माना जा रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना पसंद करेगी। ताकि दूसरी बल्लेबाजी के दौरान ओस के आने से मिलने वाले लाभ को उठाया जा सके।

संभावित अंतिम एकादश

वर्ल्ड जायंट्स

अहम मैच को लेकर वर्ल्ड जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो उसमें एक बदलाव निश्चित तौर पर देखने को मिलने वाला है, जिसमें इमरान ताहिर की जगह पर टीम में मोंटी पनेसर या फिर डेनियल विटोरी को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा कप्तान डैरन सैमी किसी अन्य तरह का बदलाव शायद ना करें।

संभावित एकादश – केविन पीटरसन, केविन ओ ब्रायन, ओवेस शाह, कोरी एंडरसन, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), एल्बी मोर्कल, डैरन सैमी (कप्तान), मोर्नी मोर्कल, रेयान साइडबोटम, डेनियल विटोरी, मैथ्यू होगार्ड।

इंडिया महाराजा

इंडिया महाराजा की इस मैच को लेकर संभावित एकादश की बात की जाए तो उसमें निश्चित तौर पर गेंदबाजी के मोर्चे पर कुछ बदलाव जरूर देखने को मिल सकते हैं, जिसमें टीम में इरफान पठान की वापसी लगभग निश्चित मानी जा रही है।

संभावित एकादश – नमन ओझा (विकेटकीपर), वसीम जाफर, एस बद्रीनाथ, मोहम्मद कैफ (कप्तान), यूसुफ पठान, स्टुअर्ट बिन्नी, मनप्रीत गोनी, इरफान पठान, आरपी सिंह, मुनाफ पटेल, अविष्कार साल्वी।

संभावित Dream11 टीम

ब्रैड हैडिन, नमन ओझा (कप्तान), मोहम्मद कैफ, केविन पीटरसन (उप-कप्तान), डैरन सैमी, यूसुफ पठान, केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट बिन्नी, मनप्रीत गोनी, मोर्नी मोर्कल, मुनाफ पटेल।