लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 के फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने एशिया लायंस को 25 रनों से मात देते हुए खिताब किया अपने नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 के फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने एशिया लायंस को 25 रनों से मात देते हुए खिताब किया अपने नाम

वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से इस खिताबी मुकाबले में कोरी एंडरसन ने 94 रनों की शानदार पारी खेली।

World Giants. (Photo Source: Legends League Cricket)
World Giants. (Photo Source: Legends League Cricket)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल मुकाबला ओमान के अल अमेरात क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस की टीम के बीच में खेला गया। जिसमें इस खिताबी मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने शानदार 25 रनों से जीत हासिल करते हुए खिताब को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोरी एंडरसन के शानदार 94 रनों की बदौलत 256 रन बना दिए थे।

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए एशिया लायंस की टीम 231 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी जिसमें हार की सबसे बड़ी वजह टीम के किसी भी बल्लेबाज का बड़ी पारी ना खेल पाना रहा। वहीं वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से गेंदबाजी में एल्बी मोर्कल का कमाल देखने को मिला जिनके खाते में कुल 3 विकेट आए।

कोरी एंडरसन और केविन पीटरसन के आगे बेबस दिखे एशिया लायंस के गेंदबाज

एशिया लायंस टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे केविन पीटरसन और फिल मस्टर्ड की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की जिसके बाद मस्टर्ड 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इसके बाद वर्ल्ड जायंट्स की टीम को 63 और 65 के स्कोर पर केविन ओ ब्रायन और केविन पीटरसन के रूप में 2 बड़े झटके लगे।

जिसके बाद यहां से कोरी एंडरसन ने एक छोर को संभालते हुए लगातार तेजी के साथ रन बनाने का काम जारी रखा। जिसमें उन्हें ब्रैड हेडिन और कप्तान डैरेन सैमी का भी बखूबी साथ मिला। कोरी ने 43 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से कुल 94 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत वर्ल्ड जायंट्स की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन बना दिए।

लगातार विकेट गंवाने की वजह से एशिया लायंस की टीम नहीं हासिल कर सकी लक्ष्य

257 रनों के लक्ष्य का पीछा करना एशिया लायंस की टीम के लिए आसान काम नहीं था। जिसका दबाव टीम के बल्लेबाजी में शुरू से देखने को मिला और 57 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद एशिया लायंस 122 के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से असगर अफगान और मोहम्मद यूसुफ ने टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की लेकिन वह अंत नाकाफी साबित हुई। एशिया लायंस की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 231 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 25 रन दूर रह गई। वर्ल्ड जायंट्स के लिए गेंदबाजी में मोर्नी मोर्कल ने जहां 3 विकेट हासिल किए वहीं मोंटी पनेसर ने 2 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए वर्ल्ड जायंट्स के विजेता बनने पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: