लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे यूसुफ पठान - क्रिकट्रैकर हिंदी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे यूसुफ पठान

मोहम्मद कैफ ने इससे पहले शुरुआती 3 मैचों में इंडिया महाराजा टीम की कप्तानी की थी।

Yusuf Pathan. (Photo Source: Sony Sports)
Yusuf Pathan. (Photo Source: Sony Sports)

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) 2022 के पहले सीजन का 6वां मुकाबला इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स टीम के बीच में खेला जाएगा। जिसमें इंडिया महाराजा टीम को फाइनल में प्रवेश करने के लिए जीत हासिल करना बेहद जरूरी है लेकिन इससे पहले टीम को बड़ा झटका कप्तान मोहम्मद कैफ के तौर पर लगा है।

ओमान के मस्कट में खेले जाने वाले इस अहम मुकाबले में इंडिया महाराजा टीम की कप्तान संभालने वाले मोहम्मद कैफ इस अहम मुकाबले से बाहर रहेंगे। जिसमें अभी तक उन्होंने 3 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की जिसमें से 1 में जीत जबकि 2 में हार का सामना करना पड़ा। जिसमें अब टीम को इस आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी ताकि दूसरे नंबर पर काबिज एशिया लाय़ंस को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंचा जा सके।

हालांकि यदि इंडिया महाराजा टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ता है, तो वह फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाएगी। कैफ को इंडिया महाराजा टीम की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग की अनुपस्थिति में दी गई थी। वहीं अब उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान संभालेंगे जिन्होंने एशिया लायंस के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम को जीत दिलाने के लिए 40 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेली थी।

अगले दोनों ही मुकाबलों में करना पड़ा एकतरफा हार का सामना

पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने के बाद इंडिया महाराजा टीम को अगले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। जिसमें एशिया लायंस के खिलाफ 24 जनवरी को खेले गए मैच में उन्हें जहां 36 रनों से मैच गंवाना पड़ा वहीं वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ टीम को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

वहीं अंकतालिका को लेकर बात की जाए तो उसमें वर्ल्ड जायंट्स की टीम 3 मैचों में 2 जीत के साथ पहले स्थान पर काबिज है, जिसमें वह फाइनल के लिए अपनी जगह को पहले ही पक्का कर चुके हैं। वहीं अब दूसरी टीम का फैसला इंडिया महाराजा और एशिया लायंस में से किसी एक के बीच होना है।