भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में चोटिल हुआ इंग्लैंड का यह अहम सदस्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में चोटिल हुआ इंग्लैंड का यह अहम सदस्य

टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।

Liam Livingstone. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Liam Livingstone. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में अपने शुरुआत मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां उनके हरफनमौला खिलाड़ी लियम लिविंगस्टोन वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो सकते हैं। 27 वर्षीय लिविंगस्टोन भारत के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेले गए अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद टीम के फिजियो के साथ वह मैदान के बाहर चले गए।

ताजा रिपोर्ट की मुताबिक, अगले 24 घंटे तक उनकी स्थिति पर नजर रखी जाएगी और उसके बाद ही यह फैसला लिया जाएगा कि वह 23 अक्टूबर को होने वाले सुपर-12 के पहले मुकाबले में खेलेंगे या नहीं। अभ्यास मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए अहम योगदान दिया था।

बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन ने 30 रन बनाए वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने विराट कोहली का बड़ा विकेट अपने नाम किया। लियम लिविंगस्टोन को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह शामिल किया गया था क्योंकि वह आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर लेते हैं। स्टोक्स फिलहाल मानसिक स्वास्थ्य कारणों की वजह से क्रिकेट से दूर हैं।

अभ्यास मैच में रहा भारत का दबदबा

वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए अभ्यास मैच की बात की जाए तो  मैच में भारत ने एक आसान जीत दर्ज की। टीम ने इस मैच में रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर जैसे इन-फॉर्म खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया लेकिन फिर भी टीम आसानी से इंग्लैंड को 7 विकेट से हराने में कामयाब रही।

पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छे गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने अपने चार ओवर में तीन विकेट झटके, वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट हासिल किया। स्पिनरों की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन ने काफी किफायती गेंदबाजी की लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं, बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को केएल राहुल और इशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत दी और 82 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा आखिरी में ऋषभ पंत ने भी कुछ बड़े शॉट्स लगाए।