आईपीएल से पहले यूसुफ पठान देश के बाहर इस लीग में खेलते हुए दिखाई दे सकते है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल से पहले यूसुफ पठान देश के बाहर इस लीग में खेलते हुए दिखाई दे सकते है

Yusuf Pathan
Yusuf Pathan. (Photo Source: CricTracker)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी यूसुफ पठान इस बार बांग्लादेश में होने वाली ढाका प्रीमियर लीग में खेल सकते है. यूसुफ को इस लीग में हिस्सा लेने से काफी लाभ हो सकता है क्योंकी उसके ठीक बाद उन्हें आईपीएल में खेलना होगा जिससे उन्हें अपनी लय को प्राप्त करने के लिए अधिक समय नहीं चाहिए होगा. बडौदा के इस स्पिन आलराउंडर खिलाड़ी को अपनी स्किल्स को और अच्छा करने का आईपीएल से पहले इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता है.

बीसीसीआई की मंजूरी का इंतजार

ढाका प्रीमियर लीग का प्रारूप इंडियन प्रीमियर लीग से भले ही अलग होता हो लेकिन यूसुफ को इससे एक मैच खेलने का अभ्यास मिल जाएगा. यदि खबरों की माने तो यूसुफ पठान से ढाका प्रीमियर लीग की कई टीम सम्पर्क कर चुकी है पिछले कुछ हफ़्तों में और यूसुफ भी अब बीसीसीआई की तरफ एनओसी का इंतजार कर रहे है जिसके बाद वे इस लीग में खेलने की पुष्टि कर सके.

दूसरी लीग में ना खेले खिलाड़ी

यदि बीसीसीआई की बात करें तो वो कभी भी ऐसा नहीं चाहती कि भारतीय खिलाड़ी किसी दूसरे देश की लीग में जाकर खेले लेकिन जब बात 50 ओवर के मैच की आती है तो बीसीसीआई का निर्णय शायद कुछ और हो सकता है और ऐसा लगता है कि बीसीसीआई की तरफ से यूसुफ को ढाका प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति मिल जाएगी. बांग्लादेश का ये प्रथम श्रेणी मैच फरवरी के महीने में शुरू होगा. यूसुफ इस बार आईपीएल की नीलामी का हिस्सा होने वाले है जिसमे उन्होंने अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपये तय किया है.

इससे पहले ये भारतीय खिलाड़ी खेल चुके है इसमें

ऐसा नहीं है कि यूसुफ पठान भारत की तरफ से खेलने वाले इस लीग में पहले खिलाड़ी होंगे बल्कि इससे पहले सीजन में भारत से परवेज रसूल, उन्मुक्त चंद और मनोज तिवारी जैसे बड़े खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ले चुके है और यूसुफ भी इससे पहले ढाका प्रीमियर लीग में खेल चुके है. 2016 में यूसुफ ने अभानी लिमटेड से खेलते हुए अपने पहले ही मैच में 47 गेंदों में 60 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी जिसके कारण उनकी टीम ने 241 रन के टारगेट को आसानी से हासिल जार लिया था.