2007 टी-20 वर्ल्ड कप की ऐतिहासिक जीत पर लदंन की कंपनी बनाएगी 'हक से इंडिया' फिल्म - क्रिकट्रैकर हिंदी

2007 टी-20 वर्ल्ड कप की ऐतिहासिक जीत पर लदंन की कंपनी बनाएगी ‘हक से इंडिया’ फिल्म

हक से इंडिया मूवी सभी OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

Mahendra Singh Dhoni. (Photo via Getty Images)
Mahendra Singh Dhoni. (Photo via Getty Images)

24 सितंबर का दिन भारतीय क्रिकेट टीम और उनके फैन्स के लिए काफी यादगार और खास है। 14 साल पहले टीम ने इसी दिन पहला ICC टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में खेला गया था और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने फाइनल मैच में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर इतिहास रचा था। दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहले टी-20 वर्ल्ड कप में युवा भारतीय टीम ने ये कारनामा कर दिखाया था, उस वर्ल्ड कप में सचिन, गांगुली जैसा कोई भी बड़ा खिलाड़ी टीम के साथ मौजूद नहीं था।

जैसा कि उस जीत को आज 14 साल पूरे हो गए हैं, उसी उपलक्ष में लदंन स्थित वन वन सिक्स नेटवर्क ने अपनी पहली प्रोजेक्ट ‘हक से इंडिया’ फिल्म बनाने की घोषणा की है जो वर्ल्ड टी-20 2007 में भारत की जीत पर आधारित होगी। वन वन सिक्स नेटवर्क के सीईओ गौरव बहिरवानी, लंदन स्थित स्टॉक विशेषज्ञ जयदीप पंड्या ने इस फिल्म को बनाने का निर्णय लिया है। 

फिल्म की कुछ खास बातें

*ये फिल्म मशहूर फिल्म निर्माता सौगात भट्टाचार्य के निर्देशन में बनाई जायेगी।

*ये फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी।

*इस फिल्म में वर्ल्ड कप की कहानी को अलग अंदाज में पेश किया जाएगा।

*मशहूर संगीतकार सलीम-सुलेमान इस फिल्म में म्यूजिक देंगे।

इस फिल्म को लेकर गौरव बहिरवानी ने क्या कहा ?

वन वन सिक्स नेटवर्क के सीईओ गौरव बहीरवानी ने इस फिल्म को लेकर कहा कि “अगर 1983 में हम पहली बार विश्व चैंपियन बने तो वहीं 2007 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद विश्व क्रिकेट पर हमने दबदबा बनाना शुरू किया और ये अब तक जारी है। हक से इंडिया हमारी वर्ल्ड कप टीम के सभी हीरो के लिए जश्न के रूप में होगा। मैं इस प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए काफी उत्साहित हूं और मुझे पूरा उम्मीद है कि ये फिल्म और हमारा टाइटल ट्रैक दर्शकों को काफी पसंद आएगा।