आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने WTC फाइनल की मेजबानी को लेकर किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने WTC फाइनल की मेजबानी को लेकर किया बड़ा खुलासा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का वर्तमान विजेता न्यूजीलैंड है।

Lord’s cricket stadium. (Photo Source: Getty Images)
Lord’s cricket stadium. (Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट टीमों के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) मेस को अपने नाम करने के लिए जंग शुरू हो चुकी है। बता दें, न्यूजीलैंड इस समय अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) खिताब के बचाव में मैदान में उतार चूका हैं, और फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है।

एक तरफ जहां इंग्लैंड और न्यूजीलैंड लॉर्ड्स में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इस सीजन के फाइनल के लिए मेजबान स्थल को लेकर बातचीत शुरू हो गई हैं। पिछले सीजन का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन के द एजेस बाउल में खेला गया था, और इस बार भी फाइनल का आयोजन इंग्लैंड में ही होने की संभवना हैं।

लॉर्ड्स अगले साल WTC फाइनल की मेजबानी कर सकता है

इस बीच, आईसीसी (ICC) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने खुलासा किया कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के अगले संस्करण के फाइनल की मेजबानी लॉर्ड्स में की जा सकती है। पिछले साल कोविड -19 और बायो-बबल प्रतिबंधो के कारण फाइनल लॉर्ड्स में नहीं खेला जा सका, लेकिन इस बार परिस्थतियां अलग हैं, इसलिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के अगले संस्करण के फाइनल की मेजबानी लॉर्ड्स में होने की पूरी संभावना है।

आईसीसी के प्रमुख ग्रेग बार्कले ने इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल पर कहा: मुझे लगता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के अगले संस्करण के फाइनल की मेजबानी लॉर्ड्स के लिए निर्धारित है, हम हमेशा से यहीं चाहते हैं। अभी तो जून चल रहा है, लेकिन लॉर्ड्स बाकि अन्य स्थानों से बेहतर विकल्प है, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि फाइनल की मेजबानी के लिए कौन सा स्थान श्रेष्ठ है।

अब हम कोरोना काल से बाहर निकल चुके हैं, इसलिए यह लॉर्ड्स के मेजबानी करने में सक्षम होने और व्यवस्था पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि फाइनल लॉर्ड्स में ही आयोजित कराने का हमारा इरादा है।