लॉर्ड्स में खिलाड़ी और कोच के तौर पर मैच जीतना एक सुखद अनुभव - रवि शास्त्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स में खिलाड़ी और कोच के तौर पर मैच जीतना एक सुखद अनुभव – रवि शास्त्री

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)
Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

भारत ने लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। अक्सर टीम इंडिया जब विदेश में टेस्ट मैच जीतती थी तो उसमें बल्लेबाज सुर्खियों में रहते थे लेकिन इस बार कुछ उल्टा हुआ है। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी जबरदस्त प्रदर्शन कर चारों तरफ सुर्खियों में बने हुए हैं।

इस जीत के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बेहद खुश नजर आ रहे हैं। लॉर्ड्स में विजय प्राप्त करने के बाद शास्त्री को अपना खिलाड़ी के तौर पर करियर याद आ गया जिसने इस जीत को और भी खास बना दिया है। 

लॉर्ड्स टेस्ट मैच रवि शास्त्री के लिए खास

कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की इस उपलब्धि के बाद ट्विटर पर सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ से भरी एक तस्वीर साझा की है। शास्त्री ने ट्विटर पर इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि “लॉर्ड्स में खिलाड़ी और कोच के रूप में टेस्ट जीतना एक सुखद अनुभव है। इस जीत के लिए सभी खिलाड़ियों का शुक्रिया।”

यहां देखिये रवि शास्त्री का ट्वीट

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी रमीज राजा भी भारतीय तेज गेंदबाजी के मुरीद हुए

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज रमीज राजा ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि “मौजूदा दौर के टेस्ट क्रिकेट में भारतीय तेज गेंदबाजी सबसे टॉप पर है, ऐसा गेंदबाजी आक्रमण किसी और टीम के पास नहीं है। कुछ समय पहले तक भारतीय स्पिनर टेस्ट मैच में में चढ़े हुए रहते थे लेकिन अब वो समय जा चुका है।

शमी ने गेंद के साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं सिराज में विराट कोहली की जज्बे की झलक दिखती है। जब भी सिराज को गेंद मिलती है, वो मैच में अलग रोमांच पैदा कर देते हैं। टीम इंडिया अब बिल्कुल बदल चुकी है। यह जीत सिर्फ विराट कोहली की जीत है।”

यहां पर देखिए पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने भी जीत पर व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: