Shadab Khan Hattrick

LPL 2024: लंका प्रीमियर प्रीमियर लीग में शादाब खान ने ली हैट्रिक, टी-20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहा था ये प्लेयर

लंका प्रीमियर लीग 2024 में शादाब खान ने ली हैट्रिक।

Shadab Khan (Photo Source: X)
Shadab Khan (Photo Source: X)

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने लंका प्रीमियर लीग 2024 सीजन में कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए अपने पहले मैच में फॉर्म हासिल की। लेग स्पिनर ने इस मैच में अपने टी-20 करियर की पहली हैट्रिक ली और मंगलवार, 2 जुलाई को श्रीलंका के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कैंडी फाल्कन्स के खिलाफ 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

शादाब खान लंका प्रीमियर लीग के इतिहास में वानिंदु हसरंगा के बाद हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। शादाब ने LPL 2024 सीजन के अपने पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता। उनके शानदार स्पेल की वजह से कोलंबो स्ट्राइकर्स को 51 रन से जीत दर्ज की। वहीं बल्लेबाजी में भी शादाब ने 17 गेंदों में 20 रनों का योगदान दिया।

इस मैच में कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बललेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए थे। इसके बाद टारगेट का पीछा कर रही कैंडी फाल्कंस की टीम के खिलाफ अपने स्पेल का आखिरी ओवर गेंदबाजी करने आए शादाब खान ने हसरंगा, आगा सलमान और पवन रत्नायके का विकेट हैट्रिक के रूप में हासिल किया। हैट्रिक के अलावा शादाब ने कामिंदु मेंडिस का भी विकेट हासिल किया।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शादाब खान का प्रदर्शन रहा था निराशाजनक

शादाब खान का हाल में ही खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 4 मैचों में खेला। इन चार मैचों में उनके बल्ले से 44 रन निकले, लेकिन गेंदबाजी में वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के इस खराब प्रदर्शन के बाद काफी नाराजगी भी जहिर की थी जिसमें अब पीसीबी कई बड़े एक्शन लेने की भी तैयारी कर रहा है।

बता दें कि, पाकिस्तान टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ जिसमें टीम ग्रुप स्टेज से आगे का सफर भी तय नहीं कर सकी। इसके बाद से जहां पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है जिसमें लेग स्पिनर शादाब खान का भी नाम शामिल है।

close whatsapp