LSG vs CSK Turning point: लखनऊ के सामने कैसे नहीं टिकी चेन्नई, जानें हार का मुख्य कारण?

LSG vs CSK Turning point: लखनऊ के सामने कैसे नहीं टिकी चेन्नई, जानें हार का मुख्य कारण?

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन की साझेदारी के दम पर लखनऊ ने चेन्नई पर 8 विकेट और 1 छक्के से शानदार जीत हासिल की

LSG vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)
LSG vs CSK (Photo Source: IPL/BCCI)

LSG vs CSK Turning point: आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इकाना स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ये फैसला टीम को अच्छा लगा। लखनऊ के गेंदबाजों ने चेन्नई को एक के बाद एक झटके दिए। सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र को मोहसिन खान ने गोल्डन डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया। गायकवाड़ और रहाणे ने टीम की पारी को बचाया, लेकिन ऋतुराज 17 रन बनाकर यश ठाकुर की गेंद पर आउट हो गए।

अजिंक्य रहाणे अच्छी फॉर्म में थे लेकिन उन्होंने भी क्रुणाल पंड्या की गेंद पर 24 गेंदों में 1 छक्का और 5 चौकों की मदद से 36 रन बनाए। जडेजा अंत तक मैदान में अकेले डटे रहे। जडेजा ने 40 गेंदों में 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। शिवम दुबे और समीर रिजवी सस्ते में आउट होकर वापस लौट गये। जबकि अनुभवी मोईन अली ने 3 छक्कों की हैट्रिक के साथ 30 रन बनाए। वहीं धोनी ने आखिरी ओवरों में रनों की बारिश करते हुए 9 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए और टीम का स्कोर 176 तक पहुंचाया। लखनऊ के लिए क्रुणाल पांड्या ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए जबकि स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मोहसिन खान ने 1-1 विकेट लिया।

क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट? (LSG vs CSK Turning point):

कप्तान केएल राहुल और क्विंटन की साझेदारी के दम पर लखनऊ ने चेन्नई पर 8 विकेट और 1 छक्के से शानदार जीत हासिल की। केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की 100 से ज्यादा की साझेदारी ने लखनऊ की जीत की नींव रखी। चेन्नई द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए LSG के सलामी बल्लेबाजों ने 15 ओवर तक बिना कोई विकेट खोए दमदार बल्लेबाजी की। केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की।

यह था मैच जा सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट। अगर चेन्नई ने शुरुआत में इस जोड़ी में से किसी एक ओर आउट कर देती तो मैच उनके हाथ में आ सकता था। लेकिन इन डोमो की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया। आउट होने से पहले क्विंटन डी कॉक ने 43 गेंदों पर 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डी कॉक को मुस्ताफिजुर ने धोनी के हाथों कैच कराया। 18वें ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल कैच आउट हो गए। राहुल ने 53 गेंदों में 3 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 82 रन बनाए।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को जीत दिलाई। पूरन 23 गेंदों पर 1 छक्के और 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि स्टोइनिस 7 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 8 रन बनाकर नाबाद लौटे।

close whatsapp