IPL 2022 से पहले केएल राहुल की टीम को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 से पहले केएल राहुल की टीम को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को पिछले हफ्ते एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान कोहनी में चोट लगी थी।

Mark Wood. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Mark Wood. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

IPL 2022 के शुरू होने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। मार्क वुड को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को पिछले हफ्ते एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान कोहनी में चोट लग गई थी। उसी वजह से वो बारबाडोस में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए।

जैसा कि वुड की चोट को ठीक होने में कुछ समय लगने वाला है, वह आईपीएल 2022 में शामिल नहीं होंगे, जो 26 मार्च से शुरू हो रहा है। बता दें कि वुड अच्छे तेज गेंदबाजों में से हैं और उनके टी20 के आंकड़े भी काफी प्रभावशाली हैं। इसी के चलते पिछले महीने मेगा ऑक्शन में कई फ्रेंचाइजी ने उन्हे खरीदने की कोशिश की थी। लेकिन अंत में लखनऊ ने उन्हें 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

मार्क वुड की अनुपलब्धता के बारे में ईसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को सूचित किया है

हालांकि, ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टार तेज गेंदबाज इस सीजन में टीम की सेवा नहीं करेंगे। खबर ये भी है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पूरे सीजन में वुड की अनुपलब्धता को लेकर एलएसजी अधिकारियों को मेडिकल अपडेट भेज दिया है। और अब फ्रेंचाइजी उनके रिप्लेसमेंट का तलाश करेगी।

वुड अभी तक एक सिर्फ एक आईपीएल सीजन में खेलते हुए दिखे थे, जिसमें उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की सेवा की थी। वुड ने अपने चार ओवर के कोटे में 49 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले सके। हालांकि, वह हाल ही में T20I में इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में 19 मैचों में वुड ने 8.76 की इकॉनमी रेट से 26 विकेट लिए हैं।

उन्होंने टी-20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड को सेमीफाइनल तक ले जाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इन सभी कारण से, वह एलएसजी लाइन-अप में पहली पसंद वाले खिलाड़ियों में से एक होते। हालांकि, केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को अब एक और शक्तिशाली तेज गेंदबाजी विकल्प की जरूरत है। इस बीच, एलएसजी अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत एक और नई टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ 28 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में करेगी।