महाराष्ट्र सरकार ने टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम को 11 करोड़ रुपए पुरस्कार देने की घोषणा की - क्रिकट्रैकर हिंदी

महाराष्ट्र सरकार ने टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम को 11 करोड़ रुपए पुरस्कार देने की घोषणा की

ह घोषणा विधान भवन के सेंट्रल हॉल में की गई जहां मुंबई के चार खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित भी किया गया।

Team India Players (Photo Source: X)
Team India Players (Photo Source: X)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज यानी 5 जुलाई को इस बात की घोषणा की है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय टीम को 11 करोड़ रुपए का पुरस्कार मिलेगा। यह घोषणा विधान भवन के सेंट्रल हॉल में की गई जहां मुंबई के चार खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित भी किया गया।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने बयान के दौरान यह भी कहा कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी और साथ ही उन्होंने फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के कैच की भी जमकर प्रशंसा की। यही नहीं एकनाथ शिंदे ने सपोर्ट स्टाफ अरुण कनादे और Paras Mhambre को भी सम्मानित किया।

यही नहीं सूर्यकुमार यादव ने भी यहां इस बात पर हामी भरी की यह कैच उनके हाथ में गिर गया था और वो काफी खुश है कि उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसी दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अच्छा हुआ कि यह कैच सूर्यकुमार यादव के हाथ में गिरा वरना वो अगले मैच में टीम से बाहर हो जाते। रोहित शर्मा की इस बात पर तमाम लोग ने जमकर ठहाके लगाए।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में किया शानदार प्रदर्शन

डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजीत पवार ने भी कहा कि सिर्फ रोहित शर्मा ही नहीं बल्कि तमाम भारतीय फैंस भी निराश हो जाते अगर सूर्यकुमार यादव ने उस कैच को छोड़ दिया होता। हालांकि यहां आए सभी लोगों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की। बता दें, भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से मात दी थी।

4 जुलाई को भारतीय टीम बारबाडोस से दिल्ली पहुंची और यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों से काफी बातचीत की और उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए