Asia Cup 2023 Final से पहले टीम से बाहर हुए Maheesh Theekshana, इस खिलाड़ी ने ली श्रीलंकाई टीम में एंट्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

Asia Cup 2023 Final से पहले टीम से बाहर हुए Maheesh Theekshana, इस खिलाड़ी ने ली श्रीलंकाई टीम में एंट्री

Maheesh Theekshana की जगह श्रीलंका टीम में सहान अराचिगे (Sahan Arachchige) को लिया जाएगा।

Maheesh Theekshana (Pic Source-Twitter)
Maheesh Theekshana (Pic Source-Twitter)

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल इस टीम की बेहतरीन और घातक गेंदबाज महेश तीक्षणा श्रीलंकाई टीम से बाहर हो गए हैं। चोटिल होने के कारण वह फाइनल मुकाबले के लिए श्रीलंका टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

दरअसल 14 September को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप का सुपर 4 मुकाबला खेला गया था, इस मुकाबले में ही महेश तीक्षणा (Maheesh Theekshana) चोटिल हो गए। जिसके बाद उनके फाइनल खेलने पर संशय बना हुआ था। लेकिन उन्हें लेकर सामने आई जानकारी के अनुसार अब वह अपनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

तीक्षणा की जगह श्रीलंका टीम में सहान अराचिगे को मौका मिला है 

तीक्षणा की जगह श्रीलंका टीम में सहान अराचिगे (Sahan Arachchige) को लिया जाएगा। बता दें उन्होंने अपना ODI डेब्यू इस साल ही वेस्टइंडीज के खिलाफ World Cup क्वालीफ़ायर में किया था। अब एक बार फिर अक्टूबर में होने वले वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका टीम में उनकी  वापसी हुई है।

वहीं हल ही में तीक्षणा के चोट पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा अपडेट दिया था। श्रीलंका बोर्ड का कहना था कि, महेश थीक्षाना की दाहिनी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है। खिलाड़ी की स्थिति का पूरी तरह से आकलन करने के लिए उनका स्कैन किया जाएगा। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच चल रहे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय तीक्षणा को चोट लगी थी।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ हुए सुपर 4 मुकाबले में महेश तीक्षणा ने घायल होने के बाद भी अपने कोटे के ओवर पूरे किए और उसके बाद वह लड़खड़ाते हुए ग्राउंड से बाहर चले गए। लेकिन अब उनके अनफिट होने से श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। दरअसल पहले से ही इस टीम के खिलाड़ी दुष्मंथा चमीरा और वानिंदु हसरंगा टीम से बाहर हैं। ऐसे में तीक्षणा की चोट ने श्रीलंकाई टीम की चिंता और बढ़ा दी है।

यहां पढ़ें: Team India के खिलाफ मिली जीत पर बांग्लादेश के हेड कोच Chandika Hathurusingha का बड़ा बयान, कहा- इस जीत के साथ हमने…….