महेला जयवर्धने ने चुने अपनी ड्रीम टी-20 टीम के पहले 5 खिलाड़ी, नहीं दी विराट, रोहित को जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

महेला जयवर्धने ने चुने अपनी ड्रीम टी-20 टीम के पहले 5 खिलाड़ी, नहीं दी विराट, रोहित को जगह

जयवर्धने ने दो विकेटकीपर बल्लेबाज, दो गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर को दी अपनी टीम में जगह।

Mahela Jayawardene. (Photo Source: Twitter/Mumbai Indians)
Mahela Jayawardene. (Photo Source: Twitter/Mumbai Indians)

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने अपनी ड्रीम टी-20 प्लेइंग XI के पहले पांच खिलाड़ियों का नाम बताया है। जयवर्धने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका को अपने दम पर कई मुकाबलों में जीत दिलाई है। जयवर्धने इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में मुंबई इंडियंस टीम के हेड कोच के रूप में भूमिका संभाल रहे हैं।

द आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में संजना गणेशन के साथ बात करते हुए महेला जयवर्धने ने मौजूदा समय के टॉप 5 टी-20 खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों के रूप में चुना, जिसमें राशिद खान, शाहीन अफरीदी, जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर और मोहम्मद रिजवान का नाम शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों को महेला जयवर्धने ने हालिया फॉर्म के आधार पर चुना है।

महेला जयवर्धने की ड्रीम T20 टीम पर डालिये एक नजर

उन्होंने कहा, “मेरे लिए गेंदबाज टी20 क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं और राशिद खान एक उचित स्पिनर हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह सात या आठवें नंबर के बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और आप अपने संयोजन के आधार पर विभिन्न परिस्थितियों में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। वह एक पारी के विभिन्न चरणों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं, जैसे पावरप्ले के दौरान, बीच के ओवरों में और साथ ही डेथ ओवर्स में भी वे परिस्थितियों के आधार पर बुरा विकल्प नहीं हैं, इसलिए राशिद मेरी पहली पसंद होंगे।”

जयवर्धने ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी इस लिस्ट में शामिल किया है। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और वह पिछले कुछ समय से पाकिस्तान टीम के मुख्य गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने बुमराह के लिए कहा कि वो ऐसे गेंदबाज हैं जो आपको कभी भी विकेट निकालकर दे सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं शायद जोस (बटलर) के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा। वह बहुत आक्रामक हैं और वह पेस और स्पिन दोनों को अच्छी तरह से खेलते हैं। वह शुरुआत से ही आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं और पिछले साल टी20 विश्व कप में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने यूएई में कठिन परिस्थितियों में वास्तव में अच्छा खेला था।”