भारतीय टीम के मुख्य कोच के बनने के प्रस्ताव को ठुकराने की खबरों पर महेला जयवर्धने ने दिया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम के मुख्य कोच के बनने के प्रस्ताव को ठुकराने की खबरों पर महेला जयवर्धने ने दिया यह बयान

बतौर कोच महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है।

Mahela Jayawardene, head coach of MI, IPL. (Photo: IANS)
Mahela Jayawardene. (Photo: IANS)

सबसे पहले खबर ये आई कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोच के पद को छोड़ देंगे। मुख्य कोच रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर भी अपने अपने पद से हट जाएंगे। जिसके बाद से बीसीसीआई इन सभी पदों के लिए सही उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है।

इसी क्रम में कुछ रिपोर्ट्स के जरिए ये पता चला था कि शास्त्री के पद छोड़ने के बाद बीसीसीआई ने अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और महेला जयवर्धने से इस भूमिका को लेकर बात की थी। जिसके बाद कई रिपोर्ट में ये खबर सामने निकल कर आई की श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम की कोच बनने के प्रस्ताव से साफ तौर पर इनकार कर दिया है।

महेला जयवर्धने ने सभी अफवाहों को लेकर क्या कहा ?

लेकिन महेला जयवर्धने ने सभी रिपोर्ट और अफवाहों को अब खारिज कर दिया और इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि बीसीसीआई ने उनसे अब तक कोचिंग के लिए संपर्क नहीं किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस मुद्दे को लेकर खुलकर बात की। ट्वीट करते हुए पूर्व बल्लेबाज में लिखा कि “क्या इंडियन एक्सप्रेस ने मेरा इंटरव्यू लिया था ?? क्यों @ThePapareSports एक quote के लिए मेरी तस्वीर का उपयोग कर रहा है। इस तरह के गॉसिप में ना पड़े।”

यहां देखिए जयवर्धने का ट्वीट

बतौर कोच महेला जयवर्धने की बात की जाए तो उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। महेला जयवर्धने 2017 से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं और उनके कार्यकाल में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल खिताब भी अपने नाम किया है। वहीं इस साल इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड टूर्नामेंट में वो बर्मिंघम फीनिक्स के कोच थे और उनकी कोचिंग अनुभव का फायदा उठाते हुए बर्मिंघम फीनिक्स ने पहले सीजन का द हंड्रेड का खिताब अपने नाम किया”

महेला जयवर्धने इस साल भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कोचिंग की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं। जहां उनकी कोशिश होगी की मुंबई की टीम आईपीएल का 6वां खिताब अपने नाम करे। हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के दूसरे फेज की शुरआत कुछ खास नहीं रही और पहले ही मुकाबले में उन्हें चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। लेकिन जयवर्धने की टीम वापसी करना बखूबी जानती है उनको अपने टीम से यही उम्मीद होगी की आने वाले मैचों में टीम जबरदस्त वापसी करे।