in , ,

मालती चाहर ने भाई दीपक का भारतीय टीम में चयन होने के बाद इन्स्टाग्राम पर किया ये पोस्ट

क्रुणाल पंड्या और दीपक चहर को इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह पर शामिल किया गया है

Malti Chahar. (Photo Source: Instagram)
Malti Chahar. (Photo Source: Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज 3 जुलाई से खेलनी है लेकिन उसके पहले भारतीय टीम को बड़े झटके लगे है जिसमें तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण इस सीरीज से बाहर हो चुके है.

क्रुणाल पंड्या और दीपक चहर को इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह पर शामिल किया गया है टी-20 फॉर्मेट में. क्रुणाल और दीपक ने आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. चाहर ने अपने फॉर्म को आगे भी जारी रखा. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में खेलते हुए दीपक ने 12 मैच में 10 विकेट हासिल किये थे वह भी 7.28 के इकॉनमी रेट से.

दीपक ने किया था शानदार प्रदर्शन

पॉवरप्ले के दौरान दीपक चाहर काफी शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से काफी परेशान किया था. आईपीएल सीजन के बीच में ही उन्हें हेम्सट्रिंग इंजरी हो गयीं थी लेकिन एकबार फिर से फिट होकर दीपक ने वापसी की और अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने का काम किया. इन सबके अलावा दीपक मध्यक्रम में एक अच्छे बल्लेबाज़ के तौर पर भी खेल सकते है. मौजूदा समय में दीपक भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड में ही मौजूद है.

श्रेयस अय्यर की कप्तनी वाली भारतीय ए टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, चाहर ने इसमें भी काफी अहम भूमिका निभाने का काम किया. 3 मैच में दीपक ने 7 विकेट हासिल किये वह भी 4.04 के इकॉनमी रेट के साथ. फाइनल मैच में भी टीम को कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उनसे आस है.

मालतो चाहर ने अपने भाई दीपक का भारतीय टीम में चयन होने के बाद अपनी खुशी को व्यक्त करने से रोक नहीं सकी और उन्होंने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “मुझे अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि म्रेरे भाई को भारतीय टीम से खेलने का अब मौका मिलेगा. एक सपना अब पूरा होने जा रहा है मेरे पास इसे व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है.”

यहाँ पर देखिये मालती चाहर का इन्स्टाग्राम पोस्ट :

(Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह पर इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में जगह

Imran Tahir of South Africa. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)

अगले साल विश्वकप के बाद ये पांच खिलाड़ी ले सकते है वनडे क्रिकेट से सन्यास