विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट की कोचिंग लेना चाहते हैं मार्नस लाबुशेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट की कोचिंग लेना चाहते हैं मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Marnus Labuschagne
Marnus Labuschagne. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर के स्ट्रेट-ड्राइव देखकर अचंभित रह जाते थे। युवा खिलाड़ी ने मास्टर ब्लास्टर की बहुत ही सटीक और कुशलता के साथ शॉट खेलने के लिए सराहना की। तेंदुलकर ने 2013 में खेल से संन्यास ले लिया, लेकिन अपनी रिटायरमेंट के लगभग एक दशक बाद भी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में बने हुए हैं।

लाबुशेन ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की भी प्रशंसा की, जो बहुत ही शालीनता और भव्यता के साथ पुल शॉट खेला करते थे। पोंटिंग वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक सर्वाधिक शतक बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। 2003 और 2007 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को दो वर्ल्ड कप खिताब भी दिलाए।

लाबुशेन ने बताया वह किस खिलाड़ी से कौन सा गुण हासिल करना चाहते हैं

इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से मार्नस लाबुशेन ने कहा कि, “दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के नाते मैं सचिन तेंदुलकर की स्ट्रेट ड्राइव से शुरुआत करने जा रहा हूं। वह एक शॉट था जिसे देखकर आपको हमेशा अच्छा लगता था। फिर मैं पोंटिंग के पुल शॉट – उनके ट्रेडमार्क के साथ जाऊंगा। सभी को उस शॉट का फ्लो देखना पसंद था।”

लाबुशेन ने आगे कहा कि, “मुझे विराट कोहली के कवर ड्राइव के साथ जाना होगा। मुझे लगता है कि वह जिस तरह से खेलते हैं, उस गेंद पर वह जिस तरह की ऊर्जा लाते हैं वो शानदार है। फिर केविन पीटरसन का वो लेग साइड का शॉट, साथ ही क्रीज पर उनकी आक्रामकता। वह जिस तरह से क्रीज पर रहते थे उसे मैं बहुत पसंद करता हूं। उनकी आक्रामकता विराट कोहली से काफी मिलती-जुलती है।”

स्टीव स्मिथ की तारीफ करते हुए लाबुशेन ने कहा कि, “मुझे स्टीव स्मिथ की रनों की भूख और दृढ़ संकल्प और अनुकूलन क्षमता के साथ जाना होगा। और फिर मुझे जैक्स कैलिस का मिजाज और क्रीज पर बने रहने की क्षमता हासिल करनी होगी।”