न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज दौरे से पहले लग सकता हैं एक बड़ा झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज दौरे से पहले लग सकता हैं एक बड़ा झटका

न्यूजीलैंड के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में चुने जाने पर सवाल उठ रहे हैं।

Martin Guptill. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)
Martin Guptill. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल इन दिनों पिडंली की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। 3 जनवरी को घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट फोर्ड ट्राफी के आठवें मैच के दौरान मार्टिन गप्टिल को चोट के कारण 32 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। मार्टिन गप्टिल इन दिनों चोट से उबर रहें हैं और वह 22 जनवरी को सुपर स्मैश में ऑकलैंड के खिलाफ मैच में खेलने उतर सकते हैं।

कीवी क्रिकेट बोर्ड की माने तो मार्टिन गप्टिल तेजी से अपनी चोट से उबर रहें हैं। गुप्टिल अभी रिहैबिलिटेशन में हैं। उम्मीद है वे ठीक होकर जल्दी ही वापसी करेंगे। मार्टिन गुप्टिल की बात करें तो वह न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होगें। गुप्टिल ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 25 एकदिवसीय मुकाबलों में 34.37 की औसत से 825 रन बनाए है वहीं 13 टी 20 मैचों में उन्होनें 144 के स्ट्राइक रेट से 463 रन बनाए हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम 30 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और एक टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में कोविड महामारी से बचाव की गाइडलाइंस को देखते हुए इस दौरे की तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है। न्यूजीलैंड वापस लौटने पर क्वारंटाइन की कड़े नियमों को देखते हुए न्यूजीलैंड टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बिना अपने अहम खिलाड़ियों के भी जा सकती है। क्योंकि न्यूजीलैंड को अगले महीने की 17 तारीख से साउथ अफ्रीकी टीम की मेजबानी करनी है। ऐसे में मार्टिन गप्टिल की टीम में मौजूदगी अहम मानी जा रही है।

रॉस टेलर का होगा आखिरी विदेशी दौरा

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस की घोषणा कर चुके न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर का यह आखिरी विदेशी दौरा होगा। वह इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहें हैं। बता दें कि रॉस टेलर पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेली जानी वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज उनके करियर की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी।

बता दें कि इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा जो कि रॉस टेलर का घरेलू मैदान हैं। रॉस टेलर ने अब तक खेले 233 एकदिवसीय मैचों में 8581 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी यह सर्वाधिक रन हैं। इस दौरान उन्होनें 21 शतक भी लगाए हैं।