हम सिर्फ मोहम्मद शमी के उपर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप की जाँच कर रहे है - राजीव शुक्ला - क्रिकट्रैकर हिंदी

हम सिर्फ मोहम्मद शमी के उपर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप की जाँच कर रहे है – राजीव शुक्ला

Mohammed Shami. (Photo by Matt King/Getty Images)
Mohammed Shami. (Photo by Matt King/Getty Images)

मोहम्मद शमी के जीवन में चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है उनकी कहानी में हर दिन कोई नया मोड़ देखने को मिलता है जिसके बाद हालात में सुधार होने की जगह पर और खराब होते जाते है. शमी के जीवन में ये सारा विवाद उनकी पत्नी हसीन जहां की वजह से आया जिन्होंने सोशल मीडिया में उनके मोबाइल के स्क्रीन शॉट लेकर डाल दिए जिसमे उनकी कुछ चैट की तस्वीरें थी. इसके अलावा हसीन ने शमी के उपर मैच फिक्सिंग के भ आरोप लगायें थे और इन सभी मामलों की जाँच कोलकाता पुलिस कर रही है.

शमी के उपर भारतीय दंड सहिंता 498 ए किसी दूसरी महिला के साथ सम्बन्ध, 323 मारपीट, 307 हत्या करने का आरोप, 376 रेप के लिए सज़ा, 506, 328 और 34 में मुकदमे दर्ज हुए है जिनमे कुछ में तो शमी को जमानत मिल जाएगी लेकिन कुछ धाराएँ इसमें गैर जमानती है.

बीसीसीआई सिर्फ इसकी जांच कर रही

इन सभी आरोपों के बाद जब शमी की पत्नी ने उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप को लगाया उसके बाद से ही शमी को भी इस मामले में सामने आकर सफाई देनी पड़ी कि यदि उन्होंने ऐसा कुछ भी किया हो तो उन्हें फासिंफ़ासी की सज़ा दे दी जाएँ. वहीँ बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर साफ़ कर दिया है कि वह सिर्फ मैच फिक्सिंग के लगे आरोप की जांच कर रहा है और यदि वह सहीं नहीं पाया गया तो शमी को आईपीएल में खेलने दिया जाएगा. वहीँ अभी तक जो भी जाँच हुयीं है उसमे शमी के खिलाफ एक भी आरोप सिद्ध नहीं हो सके है.

राजीव शुक्ला ने दिया बयान

इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने गल्फ न्यूज़ से बात करते हुए शमी के मामले में कहा कि “मैं इस समय इस मामले की जांच कर रहे नीरज कुमार के सम्पर्क में हूँ और वह इस मामले की जांच लगभग पूरी कर चुके जिसमे उन्हें अब बस पूरी रिपोर्ट को देना है. बीसीसीआई सिर्फ शमी के उपर लगे मैच फिक्सिंग के आरोंप की जांच कर रहा है इसके बाद ही उनकों आईपीएल में खेलने की इजाजत देनी है या नही इसपर निर्णय होगा. बाकी उनके निजी जीवन में क्या विवाद चल रहा उसको लेकर बीसीसीआई को कोई मतलब नहीं है.”