डेविड वॉर्नर के आउट होने पर अब हो चुका है खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वॉर्नर के आउट होने पर अब हो चुका है खुलासा

डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 30 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली।

David Warner’s dismissal. (Photo Source: Disney + Hotstar)
David Warner’s dismissal. (Photo Source: Disney + Hotstar)

डेविड वॉर्नर ने 49 रन बनाकर टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम योगदान दिया। लेकिन अंपायर ने उन्हें 11वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट के पीछे आउट करार दिया। हालांकि गेंद उनके बल्ले से नहीं लगी थी और ऑस्ट्रेलिया के पास 2 रिव्यू भी बचे थे, लेकिन वॉर्नर ने इसका उपयोग नहीं किया।

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि वॉर्नर ने रिव्यू का उपयोग क्यों नहीं किया। स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए वेड ने बताया कि, “हमारे पास उसके लिए बात करने के लिए बहुत अधिक समय नहीं था। मैच के दौरान काफी शोर था और वॉर्नर के मन में भी उसको लेकर दुविधा थी।

उन्होंने आगे कहा कि, “हो सकता है कि उनके बल्ले का हैंडल क्लिक किया गया हो या उसका हाथ उसके बल्ले पर लगा हो। लेकिन मुझे लगता है कि ग्लेन ने दूसरे छोर पर आवाज सुना और इसी वजह से वह ज्यादा कुछ सोचे बिना पवेलियन को लौट गए। मुझे लगता है कि उन्हें (वॉर्नर) उसी से आश्वासन मिला लेकिन अब यह मैक्सी (मैक्सवेल) के साथ कैसे हो गया है। मैक्सी ने कुछ आवाज सुना और वह वहां बल्लेबाजी कर रहे थे।”

सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने खेली शानदार पारी

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय कंगारू टीम काफी मुश्किल स्थिति में थी। टीम को अंतिम दो ओवरों में 22 रन चाहिए थे और 19वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए पाकिस्तान के नंबर एक गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी आए।

मैथ्यू वेड जो इससे पहले तक इतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे, उन्होंने इस ओवर में पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 9 गेंद पर 18 रन चाहिए थे और वेड ने अफरीदी के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़ दिए और इसी ओवर में मैच को खत्म कर दिया। वेड ने 17 गेंद पर 41 रनों की धुआंधार पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।