राहुल द्रविड़ के साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित है टीम इंडिया का यह बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ के साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित है टीम इंडिया का यह बल्लेबाज

मयंक अग्रवाल ने अब तक 14 टेस्ट मैचों में 1052 रन बनाए हैं।

India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
India A coach Rahul Dravid (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

भारत के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल राष्ट्रीय टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ फिर से काम करने को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। इंडिया ‘ए’ के लिये खेलते हुए मयंक का द्रविड़ के साथ अनुभव शानदार रहा था। द्रविड़ को रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

राहुल द्रविड़ को लेकर मयंक अग्रवाल ने क्या कहा ?

30 वर्षीय मयंक अग्रवाल ने बताया कि कैसे द्रविड़ उनके और अन्य खिलाड़ियों के लिए उनके इंडिया ए दिनों से मददगार साबित हुए हैं। इंडिया टुडे के हवाले से मयंक ने कहा कि, “कुछ बिंदु हैं जिनके बारे में मैं उनसे बात करना चाहता हूं और उनसे संपर्क किया जा सकता है। और यह अभी नहीं पहले भी जब हम भारत ए का हिस्सा थे, हम फोन उठाकर सीधे उनसे बात करके अपने मन की बात साझा कर सकते थे।’’

अब तक 14 टेस्ट मैचों में 1052 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज अग्रवाल की नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला पर है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर और दूसरा मैच मुंबई में खेला जाएगा। हालांकि IPL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अग्रवाल को टी-20 टीम में जगह नहीं मिली है।

उन्होंने कहा, “मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा बनने को लेकर वास्तव में उत्सुक हूं। मैंने आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन किया मैं उससे वास्तव में खुश हूं। मैंने टीम की जरूरतों के अनुसार अपनी भूमिका निभाई। मैंने शुरू में आक्रामक रवैया अपनाया और जरूरत पड़ने पर पारी संवारने का काम भी किया।”

द्रविड़ अपने कोचिंग काल की शुरुआत न्यूजीलैंड सीरीज से करेंगे। इस सीरीज में तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच पहला टी-20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए टी-20 के नए कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ पूरी टीम जयपुर पहुंच चुकी है।