in ,

मेलबर्न टेस्ट में यह विकेट बुमराह के नहीं बल्कि रोहित शर्मा के नाम पर रहा

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 86 रन देकर 9 विकेट विकेट लेकर तूफान मचा दिया। बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस टेस्ट मैच में बुमराह का जलवा रहा और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की रीढ़ ही तोड़ दी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 137 रन से हराया।

बुमराह के इन 9 विकेट में से एक विकेट की खूब चर्चा हो रही है। बुमराह ने पहली पारी में 33 रन पर 6 विकेट लिए। इन छह विकेटों में सबसे ज्यादा चर्चा शॉन मार्श को पगबाधा आउट करने वाली धीमी यॉर्कर पर हो रही है, जिसने मार्श के साथ-साथ विशेषज्ञों को भी हैरान कर दिया है।

बुमराह ने कहा कि गेंद भले ही उन्होंने फेंकी हो, लेकिन इस विकेट का श्रेय रोहित शर्मा को जाता है। बुमराह ने बताया कि रोहित मिड ऑफ पर थे और उन्होंने मेरे पास आकर कहा कि मैं धीमी गेंद का इस्तेमाल करूं, क्योंकि मैं सीमित ओवर में इसका काफी इस्तेमाल करता हूं। यह योजना कामयाब रही और मुझे लंच से पहले की आखिरी गेंद विकेट मिल गया।

गौरतलब है कि आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं जिसके कप्तान रोहित हैं। बुमराह की कमजोरियों और खूबियों से रोहित बखूबी वाकिफ हैं। बुमराह ने लंच से पहले की आखिरी गेंद धीमी यॉर्कर डाली। मार्श को कुछ पल्ले नहीं पड़ा और वे लेग बिफोर विकेट हो गए। बुमराह ने इस सलाह के लिए रोहित को धन्यवाद दिया।

मेलबर्न टेस्ट में जीत के बाद भारत के इस खिलाड़ी को नज़रअंदाज़ किया गया? मैन ऑफ द मैच का हकदार कौन था

Holkar Cricket Stadium, Indore. (Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट कैलेंडर जनवरी 2019 : जानिए महत्वपूर्ण मैच की तारीखें और प्रसारण समय