मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

IPL इतिहास की 2 सबसे बड़ी टीमों का इस सीजन में बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला है।

Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)
Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 33वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में मुंबई के डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जाएगा। अभी तक मुंबई इंडियंस के इस सीजन के सफर की बात की जाए तो उन्हें एक भी जीत हासिल नहीं हो सकी जिसमें टीम को सभी 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 18 रनों की हार का सामना करना पड़ा था, जब वह 200 के स्कोर का पीछा कर रहे थे।

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उनका भी हाल कुछ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरह ही देखने को मिला है। जिसमें टीम को इस सीजन में अब तक सिर्फ एक मुकाबले में जीत हासिल हो सकी है, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले में देखने को मिली थी। लेकिन इसके बाद टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अगले मुकाबले में 3 विकेट से हार का सामना भी करना पड़ा।

मैच जानकारी:

मैच 33 – मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई

दिन और समय – 21 अप्रैल को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक इस सीजन में यहां पर खेले गए मुकाबलों में 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम लक्ष्य का बचाव करने में कामयाब हो सकी है। जिसके बाद टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भी काफी बेहतर साबित हो सकता है।

संभावित अंतिम एकादश:

मुंबई इंडियंस

अभी तक एक भी मुकाबलों में जीत हासिल ना करने वाली टीम मुंबई इंडियंस इस मुकाबले को लेकर अपनी टीम में किसी तरह का बदलाव करना पसंद नहीं करेगी, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच की एकादश के साथ खेलने का फैसला कर सकते हैं।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, फेबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टिमाल मिल्स।

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई की इस मैच को लेकर संभावित एकादश की बात की जाए तो पिछले मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़ के फॉर्म में आने से कप्तान जडेजा को एक बड़ी राहत मिली होगी, लेकिन टीम को एक करीबी हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें गेंदबाजी को लेकर उन्हें सही से रणनीति बनानी होगी।

संभावित एकादश – रोबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी।

संभावित Dream11 टीम:

इशान किशन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शिवम दुबे (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, डेवाल्ड ब्रेविस, रवींद्र जडेजा, कायरन पोलार्ड, फेबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, जयदेव उनादकट, महेश तीक्ष्णा।