मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11

इस सीजन में इससे पहले जब दोनों ही टीमों के बीच में मुकाबला हुआ था, तो उसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत दर्ज की थी।

Mumbai Indians. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mumbai Indians. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 56वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ जिसमें टीम को अपने शुरुआती 8 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई थी। हालांकि टीम ने अपने 9वें लीग मुकाबले में जीत हासिल करते हुए जरूर फैंस को थोड़ा खुश जरूर किया।

जिसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने जरूर पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने उसी पुराने अंदाज को दिखाते हुए एक करीबी जीत दर्ज की। जिसके बाद अब तक टीम 10 लीग मुकाबलों में 2 अपने नाम कर चुकी है। मुंबई इंडियंस की तरफ से पिछले मुकाबले में डेनियल सैम्स ने अपनी गेंदबाजी से तो टिम डेविड ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स को लेकर बात की जाए तो उन्हें अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 75 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। जिससे अब टीम अंकतालिका में सिर्फ 4 जीत के चलते 8वें स्थान पर पहुंच गई है। ऐसे में उसके लिए प्लेऑफ में जगह बना पाना काफी मुश्किल भरा हो गया है।

मैच जानकारी:

मैच 56 – मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई

दिन और समय – 9 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाती है। क्योंकि यहां पर लक्ष्य का पीछा करना काफी आसान होता है।

संभावित अंतिम एकादश:

मुंबई इंडियंस

पिछले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन ने जरूर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी अपने स्कोर पर बड़े स्कोर में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो सके थे। जिसके बाद दोनों से टीम को बड़ी पारियों खेलने की उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कायरन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ।

कोलकाता नाइट राइडर्स

KKR की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो उसमें उमेश यादव की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है, जो शिवम मावी की जगह पर आ सकते हैं, इसके अलावा आरोन फिंच की जगह पर वेंकटेश अय्यर की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश – आरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, टिम साउदी, उमेश यादव, शिवम मावी।

संभावित Dream11 टीम:

इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, टिम डेविड (उप-कप्तान), तिलक वर्मा, आंद्रे रसल, डेनियल सैम्स, टिम साउदी, मुरुगन अश्विन, शिवम मावी, रिले मेरेडिथ।