MI vs KKR, Mid Innings Video Highlights: बुमराह-तुषारा की गेंदबाजी ने काटा बवाल, मुंबई को मिला 170 रनों का लक्ष्य - क्रिकट्रैकर हिंदी

MI vs KKR, Mid Innings Video Highlights: बुमराह-तुषारा की गेंदबाजी ने काटा बवाल, मुंबई को मिला 170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेंकटेश अय्यर ने सर्वाधिक 70 रन की पारी खेली।

Venkatesh Iyer & Manish Pandey (Photo Source: BCCI/IPL)
Venkatesh Iyer & Manish Pandey (Photo Source: BCCI/IPL)

IPL 2024: MI vs KKR, Mid Innings Video Highlights: आईपीएल 2024 में 3 मई का महामुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। पॉइंट्स टेबल में KKR 12 अंकों के साथ दूसरे और MI 6 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है।

मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता 19.5 ओवरों में 169 रनों पर ऑलआउट हो गई।

MI vs KKR: पावरप्ले में कोलकाता ने गंवाए चार बड़े विकेट

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को काफी ज्यादा खराब शुरुआत मिली। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही चार बड़े विकेट गंवा दिए थे। पहले ही ओवर में फिल सॉल्ट (5) नुवान तुषारा के खिलाफ गलत शॉट खेल कर आउट हो गए। कवर पॉइंट पर तिलक वर्मा और नमन धीर के बीच टक्कर जरूर हुई, लेकिन तिलक ने गेंद के ऊपर नजरें जमाए हुए एक अच्छा कैच लपका।

नुवान तुषारा ने फिर तीसरे ओवर में अंगकृष रघुवंशी (13) और श्रेयस अय्यर (6) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीन बड़े झटकों के बाद सुनील नारायण की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई थी, लेकिन वह MI कप्तान हार्दिक पांड्या के शिकार बन विकेट गंवा बैठे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुनील नारायण 8 गेंदों में मात्र 8 रन बना पाए। KKR ने पावरप्ले में 4 विकेट खोकर 57 रन बनाए थे।

मनीष पांडे और वेंकटेश अय्यर के बीच छठे विकेट के लिए हुई 83 रनों की साझेदारी

पावरप्ले खत्म होने के बाद सातवें ओवर में रिंकू सिंह (9) पीयूष चावला के खिलाफ विकेट गंवा बैठे, और कोलकाता को पांचवां झटका लगा। 57 के स्कोर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे के बीच छठे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी हुई। वेंकटेश अय्यर ने एक संयम भरी पारी खेलते हुए 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

MI vs KKR: 17वें ओवर में मनीष पांडे और रसेल लौटे पवेलियन

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी का 17वां ओवर हार्दिक पांड्या ने डाला था। ओवर की दूसरी गेंद पर मनीष पांडे ने बड़ा शॉट मारने का प्रयास किया था, लेकिन कवर्स पर तैनात डेवाल्ड ब्रेविस ने एक आसाना सा कैच पकड़ा। मनीष पांडे ने 31 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 42 रनों की पारी खेली।

ओवर की आखिरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने रिवर्स स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया था, लेकिन गेंद सीधा शार्ट थर्ड मैन के फील्डर पास गई। नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े आंद्रे रसेल रन के लिए दौड़ पड़े थे, वेंकटेश अय्यर ने उन्हें वापस भेजा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। नुवान तुषारा ने गेंद हार्दिक पांड्या को दी और उन्होंने आंद्रे रसेल (7) को रन आउट कर दिया।

वेंकटेश अय्यर ने खेली 70 रनों की पारी

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रनों की शानदार पारी खेली। वेंकटेश अय्यर 20वें ओवर में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ विकेट गंवा बैठे।

नुवान तुषारा ने चटकाए 3 विकेट

मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3.5 ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। बुमराह ने रमनदीप सिंह (2), मिचेल स्टार्क (0) और वेंकटेश अय्यर (70) को आउट किया। नुवान तुषारा ने तीन और हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिया। वहीं पीयूष चावला के नाम एक विकेट शामिल रहा।

close whatsapp