in , , , ,

आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद 23 वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

राशिद खान की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने 4 ओवर में ओवर में में 49 रन दिए है

Deepak Hooda
Deepak Hooda of SRH plays a shot. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 12 में सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में मुंबई को 1 विकेट से बहुत ही रोमांचक मैच में हरा दिया था. हैदराबाद इस जीत को दोहराने के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरेगी. वही मुंबई इंडियंस को हुई अपनी इस हार का बदला लेना चाहेगी. पिछले 2 मैच की बात करे तो सनराइजर्स हैदराबाद को एक मैच में जीत प्राप्त हुई थी. तो दूसरे में हार. अब देखना है सनराइजर्स हैदराबाद मुंबई के सामने किस प्रकार की प्रदर्शन करती हैं.

ओपनिंग बलेबाजी: (शिखर धवन, ऋद्धिमान साहा)

शिखर धवन की बात करें तो पिछले मैच में वो अनफिट होने के कारण नहीं खेल सके थे. लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ वो इस मैच में खेल सकते हैं. जिस तरह के फॉर्म में है शिखर धवन उस तरह से मुंबई इंडियन का स्कोर उनके लिए पहले से ही प्लानिंग करना होगा. शिखर धवन की बात करें तो 4 मैच खेलते हुए अभी तक 130 रन बनाए हैं.

रिद्धिमान साहा की बात करें तो अभी तक इस IPL में पूरी तरह से और सफल दिख रहे हैं. 5 मैच में उन्होंने सिर्फ 62 रन बनाए हैं. पिछले मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए साहा ने 5 गेंद पर 5 रन बनाए. अब देखना है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ वह अपनी बल्लेबाजी में किस प्रकार से निखार लाते हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (केन विलियमसन, मनीष पांडे और यूसुफ पठान) 

केन विलियमसन की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने शानदार बैटिंग की लेकिन अपनी टीम को जीता नहीं सके. लेकिन इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा आगे होने वाली मैच मुंबई इंडियंस की बात करें मुंबई इंडियंस के खिलाफ केन विलियमसन कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. 4 गेंदों में सिर्फ 6 रन की पारी खेली थी. अब देखना है कि आगे आने वाले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच की कमी को किस तरह से पूरा करते हैं.

पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स किंग्स के खिलाफ किंग्स के खिलाफ मनीष पांडे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. वही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इनकी इनकी बात करें तो वहां की कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए 8 गेंद में सिर्फ 11 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया अगले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ वह किस तरह से अपने मौके को भुनाते हैं. इसका दर्शको मे खासा उत्साह है.

यूसुफ पठान की बात करें तो पिछले मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. 17 दिन में मात्र उन्होंने 45 रन उन्होंने 45 रन उन्होंने 45 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 1 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के भी मारे और 4 गगनचुंबी छक्के भी मारे 4 गगनचुंबी छक्के भी मारे थे और इनके स्ट्राइक रेट रेट की बात की जाए तो करीब 170 का था अपनी हार के सिलसिले को तोड़ने को तोड़ने के सिलसिले को तोड़ने को तोड़ने के लिए क्या यूसुफ पठान अपने इस फॉर्म फॉर्म को जारी रख पाएंगे

ऑल राउंडर: (शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा)

पिछले मैच की बात करें तो शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 32 रन देकर एक भी में 32 रन देकर एक भी देकर एक भी सफलता अर्जित नहीं की वही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इनके प्रदर्शन की बात करें तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्होंने इन्होंने जानवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर एक सफलता हासिल की थी अब यह देखना होगा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ किस तरह की गेंदबाजी करते हैं.

पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ दीपक हुड्डा ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था उन्होंने 7 गेंद खेलते हुए सिर्फ 1 रन बनाए थे वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच की बात करें. तो इससे पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्होंने शानदार 34 रन की पारी खेली थी अब यह देखना होगा कि कि क्या वह पुनः इस पारी को दोहरा पाते हैं.

गेंदबाजी: (भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान, बिली स्टेनलेक) 

भुनेश्वर कुमार की बात करें अभी तक इस IPL में ७ बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की है पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 22 रन देकर एक सफलता हासिल की थी इस दौरान उन्होंने 9 बाल डाले थे भुवनेश्वर कुमार की गेंद गेंद को समझने के लिए मुंबई इंडियंस टीम को अलग से इनके लिए खास रणनीति बनानी होगी.

सिद्धार्थ कौल की बात करें तो पिछले मैच में 4 ओवर में में 33 रन खर्च कर सफलता हासिल नहीं की है. वही इस IPL सिद्धार्थ कौल की बात करें तो उन्होंने 5 मैच खेलते हुए 6 सफलता हासिल की है मुंबई इंडियंस के लिए किस तरह की गेंदबाजी करते हैं और किस तरह से बैट्समैन को परेशान करते हैं सबसे पहले उनका निशाना रोहित शर्मा होंगे.

राशिद खान की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने 4 ओवर में ओवर में में 49 रन दिए है और एक सफलता भी हासिल की इस दौरान उनके बॉलिंग का इकॉनोमी का इकॉनोमी रेट देखा जाए तो 10 से ऊपर का था राशिद खान को अपने बोलिंग पर पर खासा जोर देना पड़ेगा ताकि आगे आने वाले मैचों में में शदी हुई गेंदबाजी कर सके.

बिली स्टेनलेक की बात करें तो अभी तक पांच मैच में पांच सफलता हासिल की है वही पिछले मैच की  बात करें तो करें तो 4 ओवर में 38 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं की. सफलता हासिल नहीं की मुंबई इंडियंस के लिए उनकी क्या प्लानिंग आगे रहती है इस पर सबसे ज्यादा वह जोड़ देंगे.

Bhuvneshwar Kumar

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण हुए बाहर

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup

सचिन तेंदुलकर हुए 45 के, जाने 24 तारीख उनके जीवन मे कितना महत्व रखता है